Latest News

चंद्र गुरु का शुभ योग, कन्या के अलावा इन राशियों को भी आज मिलेगा खूब फायदा जानिए आपका आज का राशिफ़ल

Neemuch Headlines November 19, 2022, 9:30 am Technology

मेष राशि :

मेष राशि के लोग आज आज अपनी उदारता और भावुकता से लोगों को प्रभावित करेंगे। आज अपने दोस्तों से संपर्क करें। जिससे आपके लिए कुछ फायदेमंद स्थितियां बन सकें। घर की सुख-सुविधाओं से जुड़े कार्यों में भी समय अच्छा बीतेगा। वर्तमान व्यावसायिक गतिविधियों में कोई परिवर्तन करने का प्रयास न करें। जीवनसाथी के साथ सहयोगात्मक और भावनात्मक संबंध रहेंगे। फिलहाल मौसम आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। भाग्य आज 90 % आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

वृषभ राशि :

वृषभ राशि के लोगों को इन दिनों अपने व्यक्तित्व को निखारने में अधिक मेहनत करनी होगी। हालांकि, आपके बोलने का तरीका भी प्रभावशाली होता जा रहा है। ये गुण आपको अपने वित्तीय और व्यावसायिक मामलों में अधिक सफलता दिलाएंगे। यदि इस गुण का सकारात्मक उपयोग किया जाए तो एक अच्छा परिणाम हासिल किया जा सकता है। उधार प्राप्त करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। मेहमानों की आवाजाही से घर में खुशनुमा माहौल रहेगा। भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

मिथुन राशि :

मिथुन राशि के लोगों का आज पारिवारिक सुख-सुविधाओं और खरीदारी में समय बीतेगा। हालांकि, आज आपका खर्चा ज्यादा होगा। घर के सदस्यों की चिंता किए बिना उनकी खुशी को प्राथमिकता दें। वित्तीय निवेश के मामलों की भी योजना बनेगी। व्यवसाय के स्थान पर इंटीरियर में एक छोटा सा बदलाव करना फिलहाल, अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य के कारण घर और व्यापार की सारी जिम्मेदारियां आपके ऊपर होंगी। भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

कर्क राशि :

कर्क राशि के जातकों के आज खर्च अधिक रहेगा। वहीं आय का कोई स्रोत मिलने से खर्चों की चिंता नहीं रहेगी। शेयर बाजार या पॉलिसी आदि में निवेश करना फायदेमंद रहेगा। ज्यादा प्रैक्टिकल होना आपके रिश्ते को खराब कर सकता है। इसलिए थोड़ा संभलकर रहें। व्यवसाय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह आपको नई सफलता प्राप्त करने में मदद करेगी। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर छोटा सा विवाद हो सकता है। आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्यदेव को जल अर्पित करें।

सिंह राशि :

सिंह राशि के जातक फिलहाल, संपत्ति बेचने की चल रही योजना पर ध्यान दें। किसी अजनबी से अचानक मुलाकात बहुत फायदेमंद हो सकती है। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। अदालती मामलों और कागजात को सुरक्षित रखें। जरा सी लापरवाही भी नुकसान पहुंचा सकती है। किसी भी तरह की उलझन की स्थिति में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेने पर विचार न करें। सिंगल लोगों के लिए अच्छे संबंध होने से घर में खुशी का माहौल बनेगा। आज भाग्य 95 % आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

कन्या राशि :

इस समय ग्रह स्थिति और आपका भाग्य आपकी मदद कर रहा है। उनका उपयोग करना आपकी क्षमता पर निर्भर करता है। परिवार में कोई धार्मिक आयोजन भी संभव है। कभी-कभी आपका संशयवादी स्वभाव आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। दूर-दराज के क्षेत्रों से व्यावसायिक गतिविधियों को फिर से शुरू किया जा सकता है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। वाहन से चोट लग सकती है। भाग्य आज 82 % आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

तुला राशि :

तुला राशि के लोग आज संतान के करियर से संबंधित किसी समस्या का समाधान अपने मित्रों की सलाह से लेंगे। इसी के साथ आपका तनाव भी दूर होगा। राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में आपकी पहचान बढ़ेगी। युवाओं को बुरी आदतों और संगति से दूर रखने की जरूरत है। फिलहाल, शुरू करने जा रहे व्यवसाय योजना पर अधिक ध्यान दें। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा - आराधना करें।

वृश्चिक राशि :

आज संपत्ति से जुड़े किसी भी मामले में सफलता मिलेगी। आप कुछ नई नीतियों को नए विश्वास के साथ पूरा करने में लगे रहेंगे। अपने भाइयों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखना आप पर निर्भर है। मेहनत के अनुसार आज कार्यक्षेत्र में अधिक सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ भावनात्मक बंधन मजबूत होगा। भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। पीली वस्तु का दान करें।

धनु राशि :

धनु राशि के लोगों के लिए आज कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताना रोजमर्रा के तनाव से छुटकारा दिलाने का एक शानदार तरीका है। इन कार्यों में आपकी रुचि बढ़ सकती है। यदि आप कोई संपत्ति या वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो उस पर गंभीरता से काम करें। कहीं भी हस्ताक्षर करते समय सावधान रहें। आर्थिक गतिविधियां भी फिलहाल सुस्त रह सकती हैं। साझेदारी से जुड़े कारोबार में पारदर्शिता बनाए रखना जरूरी है। आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमान जी की पूजा करें।

मकर राशि :

आज किसी प्रिय मित्र की परेशानी में मदद करने से दिल को खुशी मिलेगी। करीबी रिश्तेदारों से लंबे समय तक मुलाकात होने से सभी सदस्य बेहद खुश होंगे। संतान के करियर से संबंधित किसी असफलता से मन निराश रहेगा। इस समय बच्चों के आत्मविश्वास को बनाए रखना जरूरी है। यह आपके व्यक्तिगत कार्यों को भी प्रभावित कर सकता है। किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप पति-पत्नी और परिवार के बीच कुछ गलतफहमी पैदा कर सकता है। आज भाग्य 90 % आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाये।

कुंभ राशि :

कुंभ राशि के लोगों के अति भावुक और उदार स्वभाव के कारण कोई फायदा उठा सकता है। प्रत्येक कार्य को व्यावहारिक रूप से पूरा करने का प्रयास करें। संतान पक्ष से संतोषजनक परिणाम मिलने से भी राहत मिलेगी। इस समय प्रयास अधिक और लाभ कम मिल सकता है। चिंता करने से समाधान नहीं होगा। इस समय पारिवारिक व्यवसाय से जुड़े कार्य सफल हो सकते हैं। पति-पत्नी के बीच बड़ा विवाद हो सकता है। भाग्य आज 81 % आपका साथ देगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

मीन राशि :

मीन राशि के लोग आज अपने रिश्तेदारों और पड़ोसियों के साथ संबंध अच्छे कर सकते हैं। आपकी कार्यकुशलता और क्षमता की प्रशंसा की जा सकती है। रचनात्मक कार्यों में भी समय बीतेगा। घर के किसी सदस्य के विवाह में कुछ परेशानी हो। आज आपके जीवनसाथी को परिवार की देखभाल में आपका पूरा सहयोग मिलेगा। हालांकि, आज आप में ऊर्जा और आत्मविश्वास की कमी हो सकती है। भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Related Post