Latest News

आज तीन ग्रहो का विचित्र संयोग, वृश्चिक संक्रांति के दिन इन राशियों का खुल रहा भाग्य पढ़े आज का राशिफल

Neemuch Headlines November 16, 2022, 9:48 am Technology

मेष राशि:

मेष राशि वालों को आज कोई सरकारी या निजी मामला सुलझाने में सफलता मिलेगी। ऐसा करने से मन प्रसन्न होगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी और आपको भी सुकून का अनुभव होगा। बच्चों की पढ़ाई या करियर को लेकर चल रही चिंता भी बढ़ेगी। अचानक कोई खर्च आ सकता है जिसे न चाहते हुए भी करना पड़ेगा। ऐसा करने से आपका बजट खराब हो सकता है। सामाजिक गतिविधियों में काम करते समय नकारात्मक गतिविधियों वाले लोगों से दूर रहें। व्यापार में नई सफलता आपका इंतजार कर रही है। दांपत्य जीवन सुखमय हो सकता है। खांसी के कारण आप परेशान हो सकते हैं। भाग्य आज 60 प्रतिशत तक आपके साथ है। माता-पिता का आशीर्वाद लें।

वृषभ राशि:

वृषभ राशि वाले आज पुराने समय से चल रही किसी समस्या को सुलझा सकते हैं। समय के साथ पुराने मतभेद और गलतफहमियां दूर होंगी। व्यावसायिक अध्ययन के लिए प्रयास कर रहे छात्रों को सफलता मिलने की संभावना है। आज किसी कारण से आपको अपने दोस्तों पर शक हो सकता है। अजनबियों से संपर्क न बढ़ाएं। किसी बाहरी व्यक्ति को अपने परिवार में हस्तक्षेप न करने दें। व्यापार में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकता है। अधिक काम और परिश्रम के कारण आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर हो सकता है। आपका भाग्‍य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मिथुन राशि:

मिथुन राशि वाले आज परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय बिताएंगे और बातचीत के माध्यम से किसी समस्या का समाधान खोजेंगे। साथ ही किसी खास मुद्दे को लेकर भी चर्चा हो सकती है। भाइयों और रिश्तेदारों के बीच चल रहे विवाद को किसी के हस्तक्षेप से सुलझाया जा सकता है। कई मामलों में धैर्य रखना जरूरी है। क्रोध और जल्दबाजी से स्थिति और खराब हो सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों में कुछ समस्या हो सकती है। घर-परिवार और व्यवसाय के बीच उचित तालमेल बना रहेगा। थकान और तनाव का स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। आज भाग्य 80 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कर्क राशि:

कर्क राशि वालों का संतान से जुड़ा कोई विशेष कार्य पूरा होने से खुशी मिलेगी। परिवार के किसी सदस्य के विवाह के लिए अच्छे रिश्ते आ सकते हैं। निजी कार्यों पर पूरा ध्यान दें। आज आपके लिए सफलता प्राप्त करने के अचूक योग हैं। रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। अनावश्यक खर्चों में भी कटौती करें। छात्रों और युवाओं को अपने करियर संबंधी गतिविधियों में अधिक ध्यान देने की जरूरत है। व्यवसाय में क्षेत्र से संबंधित किसी योजना पर गंभीरता से कार्य करें। पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमी और अनबन दूर होगी। भाग्य आज 72 प्रतिशत आपका साथ देगा। गुरुजन या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

सिंह राशि:

सिंह राशि वालों को पिछले कुछ समय से चली आ रही परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। आज आपको आपको कहीं से सहयोग और उचित सलाह मिलेगी। विदेश जाने की कोशिश कर रहे युवाओं को सफलता मिल सकती है। व्यापार में उथल-पुथल और आर्थिक मंदी के कारण परिवार के सदस्यों को खर्चों में कटौती करनी पड़ सकती है। इस समय किसी भी प्रकार का कर्ज न लें। व्यापार में बड़ी गंभीरता के साथ काम करने की जरूरत है। पति-पत्नी के संबंध मधुर होंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। भाग्य आज 72 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

कन्या राशि:

कन्या राशि वालों के परिवार के सदस्यों को आपसे कुछ अपेक्षाएं होंगी और आप उन्हें पूरा करने में सक्षम होंगे। आर्थिक गतिविधियों के लिए समय अनुकूल है। कुछ लोगों को विशेष फायदा हो सकता है। पैसों को लेकर रिश्तेदारों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें कि रिश्ते में खटास न आए। व्यापार को लेकर आपका कोई कार्य लाभदायक सिद्ध हो सकता है। दांपत्य जीवन प्रेम से भरा रहेगा। नकारात्मक गतिविधियों और व्यसनों वाले लोगों से दूर रहें। भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिव चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि:

तुला राशि वालों को आज सुबह के वक्‍त कोई काम की सूचना मिल सकती है। इसे तत्काल लागू करना उचित होगा। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी समय बीतेगा। भविष्य की कोई योजना बनाते समय अपने निर्णय को प्राथमिकता दें। दूसरों पर भरोसा करना हानिकारक साबित हो सकता है। भुगतान या उधार लिया हुआ पैसा आज वसूल हो सकता है। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्‍त होगा। माइग्रेन का दर्द बना रह सकता है। भाग्य आज 80 प्रतिशत आपका साथ देगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

वृश्चिक राशि:

वृश्चिक राशि वाले आज इधर-उधर की बातों पर ध्यान देने की बजाए अपने काम पर फोकस करें। लंबे समय से चली आ रही कोई चिंता और तनाव दूर हो सकता है। काम करने से पहले उसके सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचें। जमीन की खरीदारी से जुड़े कार्यों में इस समय ज्यादा लाभ की उम्मीद न करें। अधिक की इच्छा हानि भी पहुंचा सकती है। गुस्सा भी बने बनाए काम को बिगाड़ सकता है। व्यवसाय में क्षेत्र से संबंधित योजनाओं को शुरू करने का समय सही है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। अपनी नियमित जांच कराएं। भाग्य आज 85 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सफ़ेद वस्तु का दान करें।

धनु राशि:

धनु राशि वालों का अधिकांश समय घर के कामों में व्यतीत होगा। धार्मिक संगठन से जुड़े कार्यों में भी आपका योगदान रहेगा। आपका मान सम्मान भी बढ़ेगा। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। कभी-कभी आपका संदिग्ध स्वभाव आपके और दूसरों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। इसलिए समय के अनुसार अपना व्यवहार बदलें। अपनी योजनाओं और गतिविधियों को शुरू करने के लिए समय अनुकूल है। ऑफिस के लोग अपने बॉस और अधिकारियों के साथ मधुर संबंध बनाए रखेंगे। परिवार के साथ मनोरंजन में समय व्यतीत होगा। अत्यधिक प्रदूषित और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

मकर राशि:

आज मकर राशि वाले किसी करीबी की समस्या का समाधान निकालने में सफल होंगे। आज आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है। कुछ लोग आपके लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। इसलिए उनके बारे में बात न करें। इस समय काम और पारिवारिक जिम्मेदारियों के बीच सामंजस्य बनाए रखना आवश्यक होगा। साझेदारी से जुड़े व्यापार में आपस में तालमेल रहेगा। घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है। सेहत में कोई परेशानी नहीं होगी। आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग चढ़ाएं।

कुंभ राशि:

आज कुंभ राशि वालों का समय मनोरंजन और परिवार के साथ खरीदारी जैसी गतिविधियों में आनंद से बीतेगा। आपके द्वारा लिए गए किसी महत्वपूर्ण निर्णय की सराहना की जाएगी। आर्थिक दृष्टिकोण से कोई विशेष सकारात्मक परिणाम नहीं मिलेगा। जिससे चिड़चिड़ापन और निराशा का भाव रहेगा। रिश्तेदारों से किसी प्रकार के सहयोग की अपेक्षा न करें। व्यापार में उन्नत तकनीक से जुड़ी योजनाओं की जानकारी मिलेगी। पति-पत्नी एक-दूसरे के माध्यम से किसी समस्या का समाधान ढूंढ पाएंगे। पेट खराब होने से आप असहज महसूस करेंगे। आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा खिलाएं।

मीन राशि:

मीन राशि वालों का आज अधिकांश वक्त घर की सफाई और अन्य कार्यों में व्यतीत होगा। अपने प्रियजनों के साथ बैठें और अपनी भावनाओं को व्यक्त करें। सही समय पर सही निर्णय लेने से आपकी समस्याओं का समाधान होगा। पड़ोसियों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। दूसरे लोगों के मामलों में दखल न दें। किसी करीबी के बारे में अप्रिय समाचार मिलने से मन उदास रहेगा। व्यवसाय से संबंधित किसी प्रोजेक्ट को लेकर समस्या उत्पन्न हो सकती है। पति-पत्नी एक-दूसरे के सामंजस्य से उचित व्यवस्था करेंगे। जोखिम भरी गतिविधियों से बचें। भाग्य आज 85 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी को सिंदूर भेंट करें।

Related Post