Latest News

नगर के गौ भक्तो ने स्वच्छंद विचरण करते पशुओं की सुरक्षा व लंपी बिमारी से बचाने की मांग को लेकर दिया ज्ञापन

विनोद पोरवाल September 21, 2022, 6:01 pm Technology

कुकडेश्वर। नगर के गौ भक्त एवं सर्व हिंदू समाज और नगर वासियों की ओर से गौ भक्त सेवकों व युवाओं द्वारा नगर परिषद में एक ज्ञापन देकर मांग की है कि नगर में स्वच्छंद विचरण करते पशुओं की रक्षा सुरक्षा हेतु टीन सेट युक्त आवास व्यवस्था पशुओं के लिए की जाए साथ ही एक वाहन की व्यवस्था भी स्वच्छंद विचरण करते पशुओं की रक्षा सुरक्षा एवं बीमारी की हालत में उन्हें एक जगह एकत्रित किया जा सके।

इसके लिए आवास व्यवस्था की मांग करते हुए बताया कि नगर में जगह-जगह स्वच्छंद विचरण करते पशु आए दिन दुर्घटनाओं का शिकार होती हैं स्वयं भी दुर्घटना ग्रसीत होती हैं और आमजन के साथ भी दुर्घटना घटित कर देती है।

इन सभी बिंदुओं को देखते हुए स्वच्छंद विचरण करने वालों पशुओं की रक्षा सुरक्षा के लिए टीन सेट युक्त आवास की नगर में कहीं भी व्यवस्था की जाए साथ ही वाहन व्यवस्था भी हो जिससे हम गौ भक्त उनकी रक्षा कर सकें वर्तमान में मध्यप्रदेश के साथ ही जिले और नगर में भी लंपी वायरस से ग्रसित पशु विचरण कर रहे हैं एवं एक पशु को नगर परिषद के परिषर में बाध रखा है।

उक्त महामारी नगर एवं आसपास के गांव में भी अपनी दस्तक दे चुकी है इससे अन्य पशु लंपी वायरस से ग्रसित ना हो इसके लिए भी समुचित व्यवस्था हो एवं लंपी बिमारी से ग्रसीत पशुओं के समुचित इलाज की व्यवस्था आदि बातों को लेकर ज्ञापन नगर परिषद कार्यालय में मुख्य नगरपालिका अधिकारी को दिया।

उक्त अवसर पर ज्ञापन का वाचन कपिल आचार्य ने किया ज्ञापन देने वालों में नगर के कई युवा गौ सेवक उपस्थित थे।

Related Post