Latest News

WhatsApp Web पर आ रहा नया फीचर, कर सकेंगे वॉइस और Video Call, जानिए तरीका

NEEMUCH HEADLINES February 13, 2022, 9:10 am Technology

WhatsApp दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है. ऐप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए समय-समय पर नए फीचर्स जोड़ता रहता है.

WhatsApp Web पर जल्द ही वीडियो और वॉइस कॉलिंग का फीचर मिल सकता है. ऐप ने इस फीचर को बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया है. अक्टूबर 2020 में WhatsApp ने कहा था कि वह WhatsApp web और डेस्कटॉप ऐप पर वीडियो और वॉइस कॉलिंग फीचर जोड़ने पर विचार कर रहा है. बाद में ने ऐप ने इस फीचर को सीमित यूजर्स के लिए जारी भी किया.

अब ऐसा लगता है कि WhatsApp इस फीचर को सभी वेब यूजर्स के लिए जारी करने वाला है. मोबाइल ऐप पर यह फीचर लंबे समय से मौजूद है, लेकिन यूजर्स इसे WhatsApp Web और डेस्कटॉप ऐप पर भी चाहते हैं. इस फीचर की मदद से यूजर्स एक क्लिक में आसानी से दूसरे WhatsApp यूजर को कॉल कर सकते हैं. टिप्स्टर मुकुल शर्मा ने इस फीचर को लेकर ट्विटर किया है, जिसमें इसके जल्द जारी होने का संकेत मिलता है. हालंकि, कई बीटा यूजर्स के लिए यह फीचर नया नहीं है. ऐप ने सीमित यूजर्स के लिए इसे पहले ही जारी किया था.

WhatsApp Web और डेस्कटॉप बीटा यूजर्स को यह फीचर मिल रहा है, जो जल्द ही सभी यूजर्स के लिए जारी हो सकता है. यह फीचर मोबाइल वर्जन की तरह ही काम करता है. इसके लिए आपको सबसे पहले WhatsApp Web या डेस्कटॉप ऐप डाउनलोड करना होगा. जिसे आप अपने स्मार्टफोन की मदद से QR कोड स्कैन कर अपने WhatsApp से जोड़ सकते हैं.

इसके बाद आपको किसी यूजर की चैट पर जाना होगा. यहां आपको टॉप राइट कॉर्नर पर वीडियो और वॉइस कॉल का ऑप्शन मिलेगा. इसके लिए आपको कुछ चीजों की जरूरत होगी. WhatsApp Web पर वॉइस या वीडियो कॉल करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले वेबकैम, माइक्रोफोन और स्टेबल इंटरनेट की जरूरत होगी.

इस फीचर को आप यूजर करने के लिए आपको माइक्रोफोन और वेब कैम यूज करने की परमिशन भी देनी होगी।

Related Post