इस मूलांक के लोग कम उम्र में बनते है धनवान, लक्जरी लाइफ जीने के साथ खूब पैसा कमाते भी हैं और खर्च भी खुलकर करते हैं। ये दिमाग के काफी तेज माने जाते हैं।

NEEMUCH HEADLINES February 13, 2022, 8:47 am Technology

अंकज्योतिष में अंकों के आधार पर भविष्य के बारे में बताया जाता है।

किसी भी व्यक्ति की जन्म तारीख से उसके स्वभाव और आने वाले कल का पता लगाया जा सकता है। जिन लोगों की जन्म तारीख 6, 12 या 24 होती है उनका मूलांक 6 होगा।

इस मूलांक के लोगों पर शुक्र का प्रभाव रहता है। इन्हें जीवन में सारी सुख सुविधाएं प्राप्त होती हैं। धन के देवता कुबेर की कृपा से ये अपनी जिंदगी पूरे आनंद के साथ जीते हैं। ये लोग मेहनत से किसी भी काम में सफलता हासिल कर सकते हैं। इस मूलांक के लोग लग्जूरियस लाइफ जीने के शौकीन होते हैं।

ये खूब पैसा कमाते भी हैं और खर्च भी खुलकर करते हैं। ये दिमाग के काफी तेज माने जाते हैं। ये किसी भी काम में सफलता पाने की पूरी कोशिश करते हैं। मेहनत और बुद्धिमानी से इस मूलांक के लोग लाइफ में खूब जल्दी अच्छी खासी तरक्की हासिल कर लेते हैं। ये अपना अधिकतर धन अपनी सुख सुविधाओं पर खर्च करते हैं। ये लोग किस्मत के धनी भी माने जाते हैं। मूलांक 6 वाले देखने में काफी आकर्षक होते हैं। इनके चेहरे पर अलग ही तेज देखने को मिलता है।

कहते हैं इनका बुढ़ापा जल्दी नहीं आता। ये अपनी वास्तविक उम्र से हमेशा छोटे दिखाई देते हैं। इनका सेंस ऑफ ह्यूमर काफी अच्छा होता है जिस कारण कोई भी इनकी तरफ खींचा चला आता है। ये पैसा कमाने के साथ-साथ उसे जोड़ने में भी माहिर माने जाते हैं। चाहे ये लोग कितना ही पैसा खर्च क्यों न कर लें लेकिन निवेश कर ही लेते हैं। कुल मिलाकर इनकी आर्थिक स्थिति हमेशा अच्छी रहती है। ये नौकरी से ज्यादा बिजनेस में कमाल करते हैं। ये जोखिम भरे कार्यों को करने में माहिर माने जाते हैं। शिक्षा से जुड़े क्षेत्र में भी ये लोग काफी नाम कमाते हैं। इन्हें संगीत और कला में विशेष रुचि होती है। ये खुशमिजाज स्वभाव के होते हैं।

Related Post