शरीर पर बने तिल से आपके जीवन पर पड़ता प्रभाव जाने अलग अलग जगह पर तिल होने से आपकी आर्थिक स्थिति का हाल

NEEMUCH HEADLINES January 15, 2022, 8:59 am Technology

शरीर के तिल ढेर सारी बातें बताते हैं. यह व्‍यक्ति का भविष्‍य, उसका स्‍वभाव और यहां तक कि उसे होने वाली बीमारियों के बारे में भी बताते हैं. समुद्र शास्‍त्र में तिल के जरिए भाग्‍य जानने को बहुत अहमियत दी गई है।

आइए जानते हैं समुद्र शास्‍त्र के मुताबिक शरीर के किस हिस्‍से पर मौजूद तिल का क्‍या मतलब होता है।

गाल पर तिल का मतलब :-

गाल पर तिल होने को बहुत अच्‍छा माना गया है. ऐसे लोग बेहद आकर्षक होते हैं और पैसे के मामले में खासे लकी होते हैं. ऐसे लोग पूरी जिंदगी अमीरी में बिताते हैं।

लाल तिल का मतलब :-

शरीर के किसी भी हिस्‍से पर लाल रंग का तिल होना अच्‍छा नहीं कहा जा सकता है. यह तिल शरीर में दर्द का संकेत देता है. जिन लोगों के शरीर पर लाल तिल होता है, उन्‍हें हड्डियों से जुड़ी समस्‍या हो सकती है. लिहाजा उन्‍हें इस मामले में सावधान रहना चाहिए।

माथे पर तिल का मतलब :-

माथे पर तिल होना व्‍यक्ति के बेहद समझदार और तार्किक होने की निशानी है.

हथेली पर तिल का मतलब :-

जिन लोगों के हाथ में तिल होता है, उनके पास कभी पैसे की कमी नहीं होती है. इन लोगों के पास बहुत पैसा होता है और वे बचत करने में भी अच्‍छे होते हैं।

पेट पर तिल का मतलब :-

पेट पर तिल होना व्‍यक्ति को फूडी बनाता है. ऐसा व्‍यक्ति खाने का शौकीन भी होता है और उसे हमेशा खाने के लिए बहुत स्वादिष्ट भोजन मिलता भी रहता है।

अनामिका उंगली पर तिल का मतलब :-

जिन लोगों की अनामिका अंगुली के दूसरे भाग में तिल होता है वे रिश्‍ते निभाने के मामले में कमजोर होते हैं और ज्‍यादा समय तक किसी के भी साथ रिश्‍ता निभा नहीं पाते हैं. ये अच्‍छे खासे रिश्‍ते भी आसानी से गंवा देते हैं।

Related Post