Latest News

कलेक्‍टर अग्रवाल ने टी.एल.की बैठक में जिला अधिकारियों दिए निर्देश, सभी हितग्राहीमूलक योजनाओं में दिसम्‍बर अंत तक लक्ष्‍यपूति सुनिश्चित करें

neemuch headlines November 30, 2021, 6:28 pm Technology

नीमच। जिले के सभी विभागों के अधिकारी अपने विभाग द्वारा संचालित हितग्राही मूलक सभी योजनाओं में दिसम्‍बर अंत तक शत-प्रतिशत लक्ष्‍य की पूर्ति सुनिश्चित करें। साथ ही हितग्राही मूलक योजनाओं की साप्‍ताहिक प्रगति की जानकारी प्रति सप्‍ताह शुक्रवार को उन्‍हे उपलबध कराएं।

बिजली के मितव्‍ययी उपयोग के संबंध में शासन निर्देशों का सभी कार्यालयों में कडाई से पालन सुनिश्चित करते हुए विदयुत की बचत करें। सभी विभागो का ग्राम स्‍तरीय अमला अंकुर अभियान के तहत पोर्टल पर अपना पजीयन करवाये आर अपने क्षैत्र में कम से कम पांच-पांच पोधें लगाकर उनकी सुरक्षा करें। यह निर्देश कलेक्‍टर मंयक अग्रवाल ने मंगलवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में साप्ताहिक समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में सभी जिला अधिकारियों को दिए।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद एडीएम एसआर नायर, संयुक्‍त कलेक्‍टर पीएल देवडा, सुश्री शिवानी गर्ग, डिप्‍टी कलेक्‍टर एसएल शाक्‍य व अन्‍य जिला अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्‍टर अग्रवाल ने नीमच सीएमओं को निर्देश दिए,कि जिन दो बगीचों, खेतों के व्‍यवस्‍थापन की कार्यवाही निरस्त कर दी गई है, उनका कब्‍जा अविलम्‍ब प्राप्‍त करें। उन्‍होने सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए, कि वे दिसम्‍बर महा में सेवानिवृत्‍त होने वाले अधिकारी, कर्मचारियों के पेंशन प्रकरण तैयार कर, जिला पेंशन कार्यालय को तत्‍काल भिजवाएं। कलेक्‍टर ने निर्देश दिए कि नगरीय क्षैत्रों में आवारा पशु सडकों पर ना घूमे और यदि कही कोई पशु पाया जाता है, तो संबंधित नगरीय निकाय उन्‍हे पकड कर वाहनों से गौशालाओं में भिजवाये। उन्‍होने खनिज अधिकारी को निर्देश दिए, कि जप्‍त रेती को भरकर ले जाने वाले दोषी व्‍यक्ति के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करवायें।

कलेक्‍टर 15 दिसम्‍बर को न.प.कार्यालय सिंगोली में जनसुनवाई करेगें:-

कलेक्‍टर मयंक अग्रवाल ने सीएमओ, नगर पंचायत सिंगोली को निर्देश दिए, कि वे सिंगाली की नवीन पेयजल योजना को शीघ प्रारम्‍भ करवाए और नगरवासियो को जलापूर्ति करवाये। उन्‍होने कहा,कि वे 15 दिसम्‍बर को नगर पंचायत कार्यालय सिंगोली में उपस्थित होकर, नगर पंचायत क्षेत्रों के नागरिकों की समस्‍याएं सुनेगें और उनका निराकरण करेगें।

Related Post