Latest News

CM शिवराज करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंगः छिंदवाड़ा समेत इन जिलों के कलेक्टर और CMHO होंगे सामने, जानें वजह

Neemuch Headlines September 10, 2021, 8:39 am Technology

भोपालः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश वासियों के स्वास्थ्य के लिए चिंतित नजर आ रहे हैं. कई जिलों में धीमी गति से हो रहे वैक्सीनेशन और डेंगू मरीजों की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए CM शिवराज ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बुलाई.

इस कॉन्फ्रेंस में कम वैक्सीनेशन वाले जिलों के कलेक्टर और डेंगू प्रभावित जिलों के CMHO शामिल रहेंगे. उनसे दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात की जाएगी.

17 जिलों के कलेक्टर से करेंगे बात:-

जानकारी मिली है कि राज्य के 17 जिले अब भी ऐसे हैं, जहां वैक्सीनेशन का पहला डोज 70 फीसदी से कम लोगों को ही लगा है. जबकि राज्य शासन ने सितंबर में ही 100 फीसदी लोगों को फर्स्ट डोज लगाने का टारगेट रखा है. इन 17 जिलों में बैतूल, अलीराजपुर, बड़वानी, सिंगरौली, शिवपुरी, कटनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मुरैना, खरगोन, सीधी, मंडला, रीवा, धार, भिंड, शिवपुरी और सतना जिले शामिल हैं. इन जिलों में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के उद्देश्य से CM शिवराज यहां के जिला कलेक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे.

इन जिलों में तेजी से फैल रहा डेंगू वैक्सीनेशन के अलावा प्रदेश के कई जिलों में डेंगू के मरीज भी मिलने लगे हैं. डेंगू के मरीजों की पुष्टि होने से स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ गई. मंदसौर, जबलपुर, रतलाम, आगर मालवा, भोपाल, छिंदवाड़ा और इंदौर कलेक्टर और से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे. उनका उद्देश्य है कि डेंगू की रोकथाम के लिए सख्त से सख्त कदम उठाए जाएं

Related Post