Latest News

नीमच सिटी पुलिस ने पकड़ा 4 क्विंटल अवैध डोडाचूरा आरोपी मौके से फिर फरार, पहले भी आरोपी हुए फरार, आई जी देशमुख ने कही ये बात

NEEMUCH HEADLINES July 29, 2021, 7:53 pm Technology

नीमच। नीमच सिटी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक पिकअप से लगभग 4 क्विंटल अवैध डोडा चुरा पकड़ा। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी थाना प्रभारी करणी सिह शक्तावत के नेतृत्व में आरोपी भागने में सफल रहे। जो काफी चर्चा का विषय बने हुए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मालखेड़ा फंडे पर रात्रि में पिकअप वाहन से 399 किलोग्राम अवैध डोडाचूरा बरामद किया गया। वहीं पुलिस के अनुसार अंधेरे का फायदा उठाकर आरोपी मौके से फरार हो गए। आपको जानकारी के लिए बता दें कि जुलाई माह की शुरूआत में भी बल्क मात्रा में 2 क्विंटल के लगभग अवैध डोडाचूरा और पिकअप वाहन पुलिस ने जप्त किया था। उक्त कार्रवाई में भी थाना प्रभारी करणी सिह शक्तावत के नेतृत्व में आरोपी मौके से भागने में सफल हो गए थे। जिनका पुलिस आज तक पता नहीं लगा पाई। वही बात कर रतनगढ़ में थाना प्रभारी का चार्ज अपने हाथ में आते ही बधावा गांव मे पिकअप वाहन का एक और मामला सामने आया। जहां अप्रैल माह में ग्राम बधावा में बल्क मात्रा में 2 क्विंटल के लगभग पिकअप वाहन से अवैध डोडाचूरा जप्त किया गया था लेकिन उस कार्रवाई में भी आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर पुलिस के अनुसार मौके से फरार होना बताए गए।

अब यह सवाल खड़ा होता है कि जब पुलिस को मुखबिर से सूचना मिलती है कि आरोपी अवैध मादक पदार्थ डोडाचूरा लेकर जाने वाला है तो फिर आरोपी हर बार मौके से कैसे फरार हो जाते हैं। और पुलिस को बल्क मात्रा में डोडाचूरा और पिकअप वाहन हाथ लगता है। फिर मामला ठंडे बस्ते में दिखाई देता है।

सिटी थाना क्षेत्र में डोडाचूरा के खेल का पर्दाफाश:-

वही बात करें तो सिटी थाना क्षेत्र में थाना प्रभारी की कमान करणी सिह शक्तावत के हाथ में आने के बाद मनासा पुलिस द्वारा अवैध डोडाचूरा के बड़े गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए सिटी थाना क्षेत्र में गोदाम पर दबिश दी गई। जहां से 37 क्विंटल अवैध डोडाचूरा बरामद किया गया। जिसमें सिटी पुलिस की कार्यवाही पर प्रश्न चिन्ह लगा दिए। अब सवाल यह खड़ा होता है कि आखिर पिकअप वाहन बल्क मात्रा में डोडाचूरा और आरोपी फरार होने का आखिर राज क्या है ? नीमच जिले में कहीं यह कोई नई परिपाटी शुरू तो नहीं हो गई जो पुलिस की छवि को धुमिल कर रही हैं। अब वरिष्ठ अधिकारियों को मामले में संज्ञान लेकर सभी मामलों की निष्पक्ष जांच करनी चाहिए।

इनका कहना :-

पहले की तुलना में एनडीपीएस के मामलों को पकड़ने में ज्यादा सफलता मिल रही है। लेकिन वर्तमान में जो मामले आपने बताए हैं वह गंभीर विषय है। उन मामलों में लगातार आरोपियों के फरार होने के मामले में जांच के लिए नीमच पुलिस अधीक्षक को कहा जाएगा।

- योगेश देशमुख पुलिस महानिरीक्षक उज्जैन।

Related Post