Latest News

सीएम शिवराज की सफलता के पीछे है इनका बहुत बड़ा हाथ, मुख्यमंत्री ने खुद स्वीकारा

Neemuch headlines July 25, 2021, 1:18 pm Technology

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को एमपी आईएएस ऑफिसर्स वाइव्स एसोसिएशन की वेबसाइट का लोकार्पण किया.

इस मौके पर उनकी पत्नी साधना सिंह भी मौजूद रहीं. इस दौरान सीएम शिवराज ने खुलासा करते हुए बताया कि उनकी सफलता के पीछे उनकी पत्नी का हाथ है.

सीएम शिवराज ने कही ये बात सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि "हर पुरुष की सफलता के पीछे महिला का हाथ होता है. मेरी सफलता के पीछे भी मेरी पत्नी का बहुत बड़ा हाथ है.

उन्होंने हर काम में मेरा सहयोग किया है". बता दें कि राजधानी भोपाल के मिंटो हॉल में मध्य प्रदेश आईएएस ऑफिसर्स वाइव्स एसोसिएशन आइसोवा की वेबसाइट का लोकार्पण किया गया. यह लोकार्पण सीएम शिवराज के हाथों हुआ. वहीं सीएम शिवराज की पत्नी साधना सिंह ने आइसोवा की ई-मैगजीन 'विस्तार' का विमोचन किया.

कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज ने आइसोवा की सदस्यों की तारीफ करते हुए कहा कि 'इन्होंने समाज सेवा का उत्कृष्ट उदाहरण पेश किया है. जिन्होंने ना सिर्फ घर से खाना बनाकर लोगों को खिलाया बल्कि कई अन्य प्रकार से भी लोगों की मदद की'.

सीएम शिवराज ने सुझाव दिया कि आइसोवा अपनी वेबसाइट के माध्यम से महिला स्व-सहायता समूहों के उत्पादों की मार्केटिंग करे तो उन्हें अच्छा बाजार उपलब्ध हो जाएगा. महिला सशक्तिकरण पर ये बोले मुख्यमंत्री कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 'महिला सशक्तिकरण मेरे जीवन का एक प्रमुख उद्देश्य है. अपने सार्वजनिक जीवन की शुरुआत से ही मैं बेटियों और महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम कर रहा हूं.

जब मैं विदिशा का सांसद था, तब मैंने कई बेटियों को गोद लिया. उनमें से तीन बेटियों का कन्यादान गत दिनों ही किया है. इस काम में मेरी धर्मपत्नी मेरा पूरा सहयोग करती हैं'.

Related Post