Latest News

अहमदाबाद की फैक्‍ट्री में ‘सिलेंडर ब्‍लास्‍ट’, मप्र के एक ही परिवार के 7 मजदूरों की मौत, हादसे के वक्‍त सो रहे थे सभी लोग

Neemuch headlines July 24, 2021, 8:50 am Technology

गुना, अहमदाबाद में ए‍क दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है, जिसमें फैक्‍ट्री में सिलेंडर ब्‍लास्‍ट हो जाने की वजह से एक ही परि‍वार के 7 लोगों की मौत हो गई।

यह सभी मृतक मध्‍यप्रदेश के गुना जिले के रहने वाले हैं और मजदूरी के लिए अहमदाबाद गए थे। मृतकों में से 4 लोगों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है, बाकी के शव आने का इंतजार किया जा रहा है।

ये हादसा फैक्ट्री के अंदर घरेलू सिलेंडर फटने से हुआ। सभी मजदूर वहीं अंदर सो रहे थे। मधुसूदनगढ़ तहसील के ग्राम बेरवास गांव के ये करीब 15 लोग अभी हाल ही में 25 जून को मजदूरी के लिए अहमदाबाद गए थे। ये सभी एक ही परिवार के थे। वे काजू की एक फैक्ट्री में काम करते थे। फैक्ट्री में सिलेंडर में ब्लास्ट हो जाने की वजह से यह सभी उसकी चपेट में आ गए।

कुल 7 लोगों की इसमें मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाकी लोग बुरी तरह झुलस गए। मृतकों में से 4 लोगों के शव गांव पहुंच गए और उनका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। शेष तीन शवों के पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है। मध्‍यप्रदेश के सीएम शिवराज ने इस हादसे पर शोक जताया और पीड़ित परिवार के प्रति सांत्वना व्‍यक्‍त की है।

सीएम ने घटना में मरने वालों के परिजनों को 4-4 लाख की सहायता और मृतक बच्चों के परिवार वालों को भी 2-2 लाख की सहायता देने की घोषणा की है।

Related Post