Latest News

कमलनाथ नहीं छोड़ेंगे मध्य प्रदेश, पर गांधी परिवार संग निभाएंगे अहम भूमिका

Neemuch headlines July 16, 2021, 7:18 pm Technology

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्य प्रदेश छोड़ केन्द्र में भूमिका निभाने से इंकार कर दिया है.

सूत्रों के मुताबिक़, कांग्रेस नेतृत्व की तरफ से कमलनाथ को केन्द्र में बड़ी भूमिका निभाने का प्रस्ताव दिया गया था और यहीं से उन्हें पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने के कयास लगने लगे थे. मगर एबीपी न्यूज़ को पार्टी सूत्रों ने बताया कि कमलनाथ ने मध्य प्रदेश छोड़ने से मना कर दिया है.

सूत्रों के मुताबिक कमलनाथ ने केन्द्रीय नेतृत्व से कहा है कि वो मध्य प्रदेश छोड़ दिल्ली में भूमिका नहीं निभाना चाहते. मगर जब भी गांधी परिवार को किसी भी राज्य में उनकी ज़रूरत होगी तो वो उसके लिए उपलब्ध होंगे. यानी आने वाले दिनों में कमलनाथ कार्यकारी अध्यक्ष ना सही, लेकिन गांधी परिवार के करीबी राजनीतिक सलाहकार के तौर पर भूमिका निभाते ज़रूर नज़र आएंगे.

सूत्रों के मुताबिक, कमलनाथ को फिलहाल महाराष्ट्र में महा अघाडी सरकार में आए तनाव को कम करने का काम सौंपा गया है और साथ ही वो उत्तर प्रदेश चुनाव में भी अहम भूमिका निभाएगे. गौरतलब है कि हाल ही में कांग्रेस के बाग़ी गुट G23 के साथ सोनिया गांधी की बातचीत भी कमलनाथ के पहल पर ही हुई थी.

Related Post