Latest News

ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंत्री बनने पर जश्न, नहीं दिखा BJP का कोई बड़ा चेहरा, ट्वीट से बधाई

Neemuch headlines July 8, 2021, 7:06 pm Technology

कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामने वाले एमपी के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया आखिरकार मोदी कैबिनेट में शामिल हो चुके हैं. सिंधिया को नागरिक उड्डयन मंत्रालय की अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है. उनके कैबिनेट मंत्री बनने की खुशी में भोपाल में सिंधिया समर्थकों ने खुशी मनाई. लेकिन कोविड गाइडलाइन के चलते कोई बड़ा जश्न नहीं मना.

भोपाल में जब सिंधिया समर्थकों ने आतिशबाजी की तो उस दौरान बीजेपी का कोई बड़ा चेहरा नजर नहीं आया. जश्न मनाने में अधिकतर वही लोग शामिल थे जो सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए थे. हालांकि बड़े स्तर पर जश्न न मनाने का एक तर्क यह भी दिया जा रहा है कि कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए बड़ा जमावड़ा नहीं किया गया था.

इस बारे में हमने जब बीजेपी नेता पंकज चतुर्वेदी से बात की तो उन्होंने कहा, "भाजपा में कोई बड़ा या छोटा नेता नहीं होता. सिंधिया जी भाजपा के नेता हैं और बाकी हम कार्यकर्ता हैं. जहां तक जश्न में शामिल होने की बात है हर भाजपा कार्यकर्ता इस बात से खुश हैं कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अगुवाई में मध्य प्रदेश को एक और केंद्रीय मंत्री मिला है. इसलिए अलग-अलग जिलों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया. आपने भी कल सोशल मीडिया देखा होगा.

भाजपा के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सिंधिया जी को निजी रूप से बधाई भी दी है. इसलिए खुशी के इस मौके को छोटे और बड़े में बांटना गलत है." सिंधिया के समर्थक खुश वहीं इस बारे में सिंधिया समर्थक और भाजपा कार्यसमिति के सदस्य कृष्णा घाडगे से बात की गई तो उन्होंने कहा, "कल सिंधिया जी के मंत्री बनने पर हम लोगों ने जश्न मनाया था. जहां तक बड़े नेताओं की आप बात कर रहे हैं तो आपको पता होगा कल मुख्यमंत्री जी जबलपुर में थे, प्रदेश अध्यक्ष जी दिल्ली में थे, गोविंद राजपूत जी इंदौर में थे, तुलसी सिलावट जी इंदौर में थे, प्रद्युम्न तोमर दिल्ली में थे, जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी जी सीहोर में थे. और क्योंकि सिंधिया जी की शपथ के साथ जश्न का कार्यक्रम जब तय हुआ तो सभी नेताओं के बाहर होने की वजह से हम कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया.

लेकिन आपने देखा होगा सिंधिया जी के मंत्री बनने पर सब ने उन्हें बधाई भी दी है." आपको याद दिला दें कि सिंधिया ने 10 मार्च 2020 को कांग्रेस छोड़ दी थी जिसके अगले दिन 11 मार्च 2020 को वे बीजेपी में शामिल हो गए थे. सिंधिया के साथ ही 22 कांग्रेस विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया था. इसी वजह से एमपी में कमलनाथ सरकार गिर गई थी जिसके बाद शिवराज सिंह की सत्ता में वापसी हुई थी.

ग्वालियर में बंटी मिठाई:-

ज्योतिरादित्य सिंधिया को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल करने पर कार्यकर्ताओं ने ग्वालियर के बीजेपी कार्यालय और शहर में कई जगह मिठाई बांटी और आतिशबाजी की. सैंकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इस दौरान केंद्रीय नेतृत्व का आभार भी जताया. इस मौके पर सांसद विवेक शेजबलकर, भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी सहित सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद थे. आतिशबाजी करते समर्थक शिवपुरी में भी नजर आई खुशी सिंधिया के मोदी कैबिनेट में शामिल होने के खुशी की झलक शिवपुरी में भी देखने को मिली. माधव चौक पर भाजपाइयों ने आतिशबाजी चलाकर मिठाई भी बांटी. कार्यकर्ताओं ने ढ़ोल-नगाड़े भी बजाए.

आपको बता दें कि अपने पिता माधवराव सिंधिया की मौत के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से वर्ष 2002 में कांग्रेस के साथ राजनीति की शुरुआत की थी. वह साल 2002 में पहली बार गुना-शिवपुरी संसदीय सीट से पहली बार सांसद चुने गए थे. लेकिन 2019 के आम चुनाव में वे यहीं से हार भी गए थे.

Related Post