जयपुर में तैयार होगा 650 करोड़ की लागत से स्टेडियम, राजस्थान सरकार ने वैभव गहलोत को दिए जमीन के पट्टे

Neemuch headlines July 3, 2021, 7:18 am Technology

अशोक गहलोत की सरकार ने मुख्यमंत्री के बेटे वैभव गहलोत को क्रिकेट स्टेडियम के लिए जमीन के पट्टे सौंपे हैं. दिल्ली रोड पर चोंप में यह नया स्टेडियम बनाया जाएगा.

राजस्थान क्रिकेट के इतिहास में बड़ा दिन जयपुर में तैयार होगा 650 करोड़ की लागत से स्टेडियम गहलोत सरकार ने दिए जमीन के पट्टे राजस्थान क्रिकेट के इतिहास में बड़ा दिन है. अशोक गहलोत की सरकार ने मुख्यमंत्री के बेटे वैभव गहलोत को क्रिकेट स्टेडियम के लिए जमीन के पट्टे सौंपे हैं. दिल्ली रोड पर चोंप में यह नया स्टेडियम बनाया जाएगा.

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष रहते हुए ललित मोदी ने इस स्टेडियम को बनाने का सपना देखा था. अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष बनने के बाद राज्य के क्रिकेट स्टेडियम का सपना पूरा करने जा रहे हैं.

जयपुर विकास प्राधिकरण के दफ्तर में जमीन का पट्टा लेने के बाद वैभव गहलोत ने कहा कि बीसीसीआई की और से मिलने वाले ग्रांट का फॉर्मल लेटर मिल चुका है.

बोर्ड से स्टेडियम के लिए 100 करोड़ रुपये मिलेंगे. करीब 650 करोड़ रुपये का खर्चा आएगा. पहले चरण में करीब 400 करोड़ की लागत आएगी. साथ ही बैंकों से करीब 100 करोड़ लेने की बात चल रही है.

वैभव गहलोत ने कहा है कि अगले दो महीने में स्टेडियम का काम शुरू हो जाएगा. 75 हजार दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त किया जाएगा. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन को बीसीसीआई की ओर से 100 करोड़ के ग्रांट का लेटर भी मिल चुका है. आरसीए बैंक से लोन के साथ-साथ कुछ पैसा कॉरपोरेट बॉक्सेस बेचकर भी इकट्ठा करने का प्लान बना रहा है.

Related Post