Latest News

MP में दिखेगा यास तूफान का असर, अगले 2 दिनों में जबलपुर, शहडोल समेत इन इलाकों में जोरदार बारिश की संभावना

Neemuch headlines May 27, 2021, 7:23 am Technology

भोपाल: कोरोना कहर के बीच मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम बदलेगा. प्रदेश में यास तूफान के चलते नौतपा के बीच अगले दो दिन गरज-चमक और तेज हवा के साथ हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो यास तूफान का सबसे ज्यादा असर पूर्वी मध्य प्रदेश के जबलपुर, शहडोल और रीवा संभाग में अगले दो दिन दिख सकता है. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि 28 मई के बाद प्रदेश में तापमान में बढ़ोतरी होगी.

इन संभागों में हो सकती है बारिश मौसम वैज्ञानिक पीके साह ने बताया उड़ीसा के तट से टकरा रहे यास तूफान का प्रदेश में अगले दो दिन असर दिख सकता है. साथ ही बंगाल की खाड़ी से नमी आने से प्रदेश में बादल बन रहे हैं. ऐसे में पूर्वी मध्य प्रदेश के जबलपुर, शहडोल, रीवा समेत आसपास के संभाग में तेज हवाएं चलेंगी और गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होगी. झारखड़, छत्तीसगढ़ होते हुए मध्यप्रदेश आ सकता है

यास तूफान वहीं पश्चिमी मध्य प्रदेश के बाकी हिस्से में भी बादल छाने के साथ बूंदाबांदी हो सकती है. मौसम वैज्ञानिक पीके साहा की मानें तो तूफान उड़ीसा के तट से टकराने के बाद झारखड़, छत्तीसगढ़ होते हुए मध्यप्रदेश तक आ सकता है.

लेकिन संभावना जताई जा रही है कि इससे पहले ही वो खत्म हो सकता है.

कब बढ़ेगा तापमान मौसम वैज्ञानिक पीके साह ने बताया कि जून के पहले हफ्ते में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. इसके बाद प्री-मानसून गतिविधियां शुरू हो जाएगी.

Related Post