Latest News

ब्लैक फंगस पीड़ित पिता की निकाली जा चुकी एक आंख, रोती बेटी ने सीएम से मांगा इंजेक्शन

Neemuch headlines May 26, 2021, 8:12 am Technology

कोरोना के कोहराम के बीच ब्लैक फंगस ने मुसीबत बढ़ा दी है. मध्य प्रदेश सरकार लाख दावे करे कि वह ब्लैक फंगस के इंजेक्शन की अपूर्ति कर रही है लेकिन इसके बावजूद लोगों को इंजेक्शन नहीं मिल पा रहा. एक लड़की को ब्लैक फंगस से पीड़ित अपने पिता की जान बचाने के लिए सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इंजेक्शन की मांग करनी पड़ी. दरअसल, ग्वालियर शहर में लगातार ब्लैक फंगस के इंजेक्शन की किल्लत बढ़ती जा रही है.

इस बीच मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक लड़की का वीडियो वायरल हुआ जो अपनी आंखों में आंसू लेकर अपने पिता के लिए ब्लैक फंगस का Amphotericin B Injection मांग रही थी. बताया जाता है कि लड़की के पिता राजकुमार ग्वालियर के एक निजी अस्पताल में पिछले आठ दिन से भर्ती हैं.

रोती-बिलखती रेनू ने हाथ जोड़कर सीएम से लगाई इंजेक्शन दिलवाने की गुहार लड़की रेनू के मुताबिक उसने इंजेक्शन के लिए तब से अब तक सैकड़ों बार फोन कॉल कर लिए लेकिन उसके पिता को इंजेक्शन नहीं मिल पा रहा है. वह मामा शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया ओर प्रद्युम्न सिंह तोमर से अपने पिता की जान बचाने के लिए हाथ जोड़कर, रो-रोकर गुहार लगा रही है. रेनू के पिता की ब्लैक फंगस के कारण एक आंख और एक साइड से जबड़ा निकला जा चुका है.

इस बारे में आजतक से बात करते हुए ग्वालियर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मनीष शर्मा ने बताया कि इस इंजेक्शन की काफी किल्लत है. यह काफी कम मात्रा में मिलता है. उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति को कम से कम 60 इंजेक्शन लगते हैं. ग्वालियर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आश्वस्त किया कि हम लोग भी प्रयास कर रहे हैं. सरकार की ओर से भी प्रयास किए जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक रेनू के पिता को एक इंजेक्शन लग चुका है. और इंजेक्शन ग्वालियर पहुंचने के बाद जरूरत के मुताबिक इंजेक्शन उसके पिता को मिल सकेंगे, ऐसा माना जा रहा है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस से संक्रमण के कम होते मामलों से जहां सरकार ने राहत की सांस ली है. वहीं, ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों ने सरकारों की चिंता बढ़ा दी है.

Related Post