Latest News

राजस्थान में फिर से बदलेगा मौसम, 23 मई तक गरज-बरस के साथ बारिश के आसार

Neemuch headlines May 22, 2021, 5:22 pm Technology

राजस्थान में एक बार फिर से मौसम बदलेगा. कल से पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम बदलेगा. 23 मई तक मेघ गर्जन-आंधी चलने के आसार मरुधरा में एक बार फिर से मौसम बदलने के आसार हैं. चक्रवाती तूफान के बाद एक बार फिर तेज हवाएं चलने और बारिश होने की संभावना है. लगातार मौसम बदलने से प्रदेशवासियों को भीषण गर्मी से जरूर राहत मिल सकेगी.

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि प्रदेश में एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आगामी तीन दिनों के दौरान पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान के भागों में थंडरस्टॉर्म के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी. जोधपुर बीकानेर संभाग में दिखेगा असर जोधपुर, बीकानेर संभाग के जिलों में तीव्र थंडरस्टॉर्म, अचानक तेज हवाएं या धूल भरी आंधी 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक की आज से 23 मई के दौरान चलने की प्रबल संभावना है.

जयपुर-भरतपुर संभाग में होगी बारिश. जयपुर-भरतपुर संभाग में भी आगामी तीन दिन थंडरस्टॉर्म अचानक तेज हवाओं (30-40 किलोमीटर प्रति घंटे) के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना बनी रहेगी.

कल इन जिलों में होगा असर सम विभाग के अनुसार कल अलवर, सीकर, झुंझुनू, जयपुर, अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जोधपुर, जैसलमेर और नागौर जिले में मौसम बदलने के आसार हैं. 23 मई को इन जिलों में संभावना. मौसम विभाग के अनुसार जयपुर, अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जोधपुर, जैसलमेर, नागौर, अलवर, सीकर, झुंझुनू में मेघ गर्जन के साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से हवाएं चल सकती है.

गर्मी से लगातार मिल रही राहत प्रदेश में हो रहे मौसम में बदलाव के कारण प्रदेश वासियों को गर्मी से लगातार राहत मिल रही है. अमूमन इन दिनों भीषण गर्मी का दौर रहता है लेकिन इस बार मौसम बदलने से तापमान में बढ़ोतरी नहीं हो पा रही है.

Related Post