Latest News

रतनगढ़ क्षेत्र सहित अन्य स्थानो से बच्चों के अपहरण व चोरी का आदतन आरोपी गिरफ्तार

Neemuch headlines October 1, 2024, 7:51 pm Technology

नीमच । पुलिस कंट्रोल रूम पर मंगलवार को पुलिस ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया। जिसे एसपी अंकित जायसवाल ने संबोधित किया। बताया कि रतनगढ़ थाना पुलिस ने बीते दिनों बच्चा चोरी की घटना को अंजाम देने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

आरोपी भागचंद उर्फ भग्गा पिता दुधा भील उम्र 34 वर्ष रतनगढ़ थाना क्षेत्र के गांव डाबी का रहने वाला है। आरोपी पुलिस के हत्थे तब चढ़ा जब उसने बीते दिनों रतनगढ़ थाना क्षेत्र के गांव लोहारिया चुंडावत एक 6 वर्षीय लड़के और जेतपुरा से 3 वर्षीय लड़की को चुराया। लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के चलते वह दोनों बेच नहीं पाया और जंगल मे छोड़कर भाग गया। इसके बाद मुखबिर तंत्र तकनीकी साक्ष्य के आधार पर पुलिस नै आरोपी की तलाश शुरू की। बच्चों को संदिग्ध आरोपी का फोटो दिखाया गया। जिस पर बच्चों ने उसकी पहचान की। इसके बाद पुलिस ने सूचना पर घेरा बंदी कर जंगल से उसे भागते हुए धर दबोचा। आरोपी से पुलिस ने अलग-अलग स्थानों जिसमें मन्दिर सूने घर खेत खलियान से चुराए गए समान को भी जब्त किया है। आरोपी पर मध्य प्रदेश और राजस्थान अलग-अलग थानों में बच्चा चोरी, आर्म्स एक्ट ओर चोरी आदि के 9 मामले दर्ज हैं जिसमें 4 मामले तो केवल बच्चा चोरी के ही हैं।

एसपी ने बताया कि आरोपी शराब के नशे का आदी है और नशा करने के बाद इस तरह की घटना को अंजाम देता है। वह कुछ साइको प्रवृत्ति का है। हालांकि अब तक कि पूछताछ में उसके द्वारा बच्चों से ज्यादती या दुव्यवहार की कोई बात सामने नहीं आई है। वह 10 साल की जेल की सजा काट चुका है। उस पर 10 हजार रुपए का पुलिस के द्वारा इनाम भी घोषित किया हुआ था। घर वालों ने भी छोड़ रखा है। पत्नी बच्चे भी उससे अलग रहते हैं। आरोपी अपराध से पहले रैकी करता था, उसके बाद योजना बनाकर घटना को अंजाम देता था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। खास बात यह है कि आरोपी अधिकांश समय जंगल में ही रहता था। जब जो मिलता वह खाकर जीवन बताता। कभी- कभी ही अपने गांव और घर आता था।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एडिशनल एसपी नवल सिंह सिसोदिया, जावद एसडीओपी नीलेश्वरी डाबर, रतनगढ़ थाना प्रभारी बी.एस. गोरे अन्य पुलिस अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे

Related Post