विशेष अभियान के तहत महिलाओं एवं बालिकाओं के साथ छेड़छाड़, दुष्कृत्य व अन्य गंभीर अपराधों के आरोपियों के विरुद्ध पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही

Neemuch headlines September 30, 2024, 1:45 pm Technology

नीमच । पुलिस महानिदेशक म.प्र. भोपाल द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान महिलाओं एवं बालिकाओं के साथ छेड़छाड़ एवं दुष्कृत्य के मामलों को चिन्हित कर उनके रिकार्ड के अनुसार प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जाना है उनकी चौकंग की जाना, गुण्डा लिस्ट में लाना आदि कार्यवाही के निर्देशों के पालन में दिनांक 27.09.2024 से विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है।

जिसमे पुलिस अधीक्षक अंकित जायसवाल द्वारा दिनांक 27.09.2024 को जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारियों थाना प्रभारियों एवं चौकी प्रभारियों की बैठक पुलिस कंट्रोल रूम नीमच पर आयोजित कर महिलाओं एवं बच्चियों से छेड़छाड़ दुष्कृत्य एवं अन्य गंभीर मामलो के आरोपियों का डाटाबेस तैयार करवाया गया तथा ऐसे आरोपियों को चिन्हित कर कार्यवाही प्रारंभ की गई। इसी तारतम्य में दिनांक 28.09.2024 की रात्रि में कॉम्बिंग गश्त का आयोजन कर महिलाओं एवं बच्चों से संबंधित आरोपियों को चिन्हित कर रात्रि में चैकिंग की गई।

उक्त कार्यवाही के तहत महिला एवं बच्चियों के साथ छेड़छाड़ एवं बलात्कार के लगभग 300 आरोपियों को चिन्हित किया गया है। जिनका डाटाबेस तैयार कर तत्काल कार्यवाही की गई। कार्यवाही के तहत 41 आरोपियों को थाने पर तलब कर पूछताछ की गई। आरोपी के विरूद्ध महिलाओं से संबंधित गंभीर अपराध पाए जाने से गुण्डा फाइल खोली गई। कुल 30 आरोपियों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई जिसमें धारा 170 बीएनएसएस के तहत 08 आरोपियों एवं धारा 126 / 135 बीएनएसएस के तहत 22 आरोपियों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई है। पुलिस अधीक्षक अंकित जायसवाल द्वारा बताया गया कि महिलाओं के साथ छेडछाड़, दुष्कृत्य एवं अन्य गंभीर अपराध कारित करने वाले आरोपियों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाहियों के साथ-साथ गुण्डा फाईल खोली जायेगी तथा रिकार्ड अनुसार जिला बदर की कार्यवाही सम्पन्न की जायेगी।

Related Post