फोरलेन टोल पर चली गोली तस्करों की कार को रोका, सेंट्रल ब्यूरो नारकोटिक्स की कार्रवाई

Neemuch headlines September 16, 2024, 4:23 pm Technology

मन्दसौर। मादक पदार्थ विरोधी अभियान के क्रम में, विशिष्ट खुफिया सूचना के आधार पर, केन्द्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन) जावरा एवं मंदसौर के अधिकारियों की एक संयुक्त टीम ने जावरा- रतलाम राजमार्ग पर बिलपांक (चिकलिया) टोल प्लाजा पर एक किआ कैरेंस कार को उसके सवारों के साथ रोका, थाना बिलपांक, तहसील एवं जिला- रतलाम (म.प्र.) और दिनांक 16.09.2024 को 291.410 किलोग्राम वजन के कुल 18 बैग पोस्ता भूसा तथा 3.130 किलोग्राम वजन के 01 पैकेट अफीम बरामद किए।

विशिष्ट खुफिया सूचना मिलने के बाद कि मध्य प्रदेश के पंजीकरण नंबर वाली एक किआ कैरेंस कार जावरा (म.प्र.) से महाराष्ट्र पोस्ता भूसा तथा अफीम ले जाने वाली है, सीबीएन जावरा एवं मंदसौर के अधिकारियों की एक संयुक्त टीम को गिरफ्तार किया गया। 15.09.2024 की शाम को गठित और रवाना किया गया। संदिग्ध मार्ग पर कड़ी निगरानी रखी गई और वाहन की सफल पहचान के बाद, इसे जावरा- रतलाम राजमार्ग, पीएस बिलपांक, तहसील और जिला- रतलाम (म.प्र.) पर बिलपांक (चिकलिया) टोल प्लाजा पर सीबीएन अधिकारियों द्वारा रोका गया। अवरोधन के दौरान वाहन के रहने वालों ने भागने की कोशिश की और विभागीय वाहन को टक्कर मार दी। इसके बाद, इसे रोकने के लिए वाहन पर सीबीएन अधिकारी द्वारा 03 राउंड फायर किए गए।

जब वाहन को सफलतापूर्वक रोक दिया गया, तो वाहन के रहने वालों ने वाहन का ताला नहीं खोला। नतीजतन, वाहन में घुसने के लिए, सीबीएन अधिकारियों ने वाहन के साइड ग्लास तोड़ दिए। निरंतर पूछताछ करने पर, कार के रहने वालों ने खुलासा किया कि वाहन में पोस्ता भूसा और अफीम छुपाया गया था किआ कैरेंस कार की गहन तलाशी ली गई और उसमें से 291.410 किलोग्राम वजन के कुल 18 बैग पोस्ता पुआल और 3.130 किलोग्राम वजन के 01 पैकेट अफीम बरामद किए गए। वाहन से कई नंबर प्लेट भी बरामद की गईं। कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद, बरामद पोस्ता पुआल और अर्फीम को कार सहित जब्त कर लिया गया है और एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। आगे की जांच जारी है केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो देश के ड्रग कानूनों को लागू करने के अपने मिशन में सतर्क है और सभी सुरागों और खुफिया सूचनाओं का पूरी तत्परता से पीछा करना जारी रखेगा।

जनता को ड्रग तस्करी से संबंधित किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना सीबीएन को देने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

Related Post