Latest News

ज्वेलर्स की दुकान से दिन दहाड़े हुई 25 तोला सोने के जेवरात व नगदी से भरे बैग की चोरी का खुलासा

Neemuch headlines September 11, 2024, 6:50 pm Technology

चित्तौड़गढ़ । कपासन कस्बे में ज्वैलर्स की दुकान से 25 तोला सोने के जेवरात चोरी करने की वारदात का सायबर सेल तथा कपासन थाना पुलिस ने खुलासा करते हुए एमपी के राजगढ़ जिले के आरोपी के घर से 23 तोला सोने के जेवरात बरामद कर वारदात में शामिल दो आरोपियों को नामजद किया है। जिला पुलिस अधीक्षक श्री सुधीर जोशी ने बताया कि जिले में हुई नकबजनी व चोरियों के विरूद्ध कार्यवाही एवं आपराधिक गतिविधियों पर प्रभावी नियंत्रण हेतु जिले के समस्त पुलिस अधिकारीयों को निर्देशित किया गया।

इसी क्रम में परबतसिंह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय एवं अनिल सारण पुलिस उप अधीक्षक वृत कपासन के सुपरविजन में रतन सिंह पुलिस निरिक्षक थानाधिकारी थाना कपासन व साईबर सैल टीम की संयुक्त टीम गठीत की. दिनांक 07 सितम्बर 2024 को प्रार्थी शालीगराम उर्फ सागर सोनी निवासी चारभुजा मोहल्ला कपासन ने एक लिखित रिपोर्ट दी, कि मेरे पीपली बाजार कपासन में ज्वेलर्स की दुकान है दिनाक 07 सितम्बर 2024 को रोजाना की तरह मुझ प्रार्थी का सोने के जेवर से भरा बैग लेकर दुकान पर पहुँचा और दुकान खोल कर बैग दुकान में रख दिया और मै दुकान की साफ सफाई करके सामने हैडपम्प पर पानी लेने चला गया कुछ ही देर में वापिस आया तो मेरी दुकान से कोई अज्ञात व्यक्ति मेरा सोने के जेवर से भरा बैग चोरी कर ले गया मेरे बैग में सोने के मगलसुत्र सोने की बालीया, सोने की रामनवमी, सोने के मादलिया, सोने के कान के टोप्स, सोने की लटकन, सोने की कान की चैन वगैरा 25 तोला के लगभग के जेवर सोने के रखे हुए थे जो बैग चोरी हो गया। उक्त रिपोर्ट पर पुलिस थाना कपासन पर प्रकरण दर्ज हो जांच शुरू की गई। पुलिस कार्यवाही - प्रकरण की गम्भीरता को देखतें हुए उक्त वारदात को ट्रेस करने के लिए थानाधिकारी कपासन मय टीम व साईबर सैल की एक टीम का गठन किया।

गठीत टीम द्वारा तकनीकी रूप से अनुसंन्धान करते हुए उक्त वारदात स्थल का मौका मुआइना कर तकनीकी डाटा एवं तकनिकी साक्ष्य जुटाए एवं घटना के आस-पास के सभी सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग प्राप्त कर घटना का रूटमैप तैयार किया। तकनिकी साक्ष्य एवं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तलाश करतें हुए तकनिकी डाटा का विश्लेषण कर साईबर सैल के कानि रामावतार, कानि राजेश ने आरोपियों को नामजद कराये, तो उक्त आरोपी आले दर्जे के नकबजन किस्म के अपराधी होने से टीम ने उनके गॉव कडीया थाना बोडा जिला राजगढ में बोडा थाना की मदद से आरोपियों के घरो पर दबिस दी तो दोनो आरोपी फरार हो उनके घर की तलासी ली तो घर में रखे बाक्स में कपासन से चोरी किया माल बरामद किया । नामजद आरोपी 1 निकिल पिता करमसिह उर्फ निवासी कडीया थाना बोडा जिला कर्मू सांसी राजगढ एमपी 2 रिहान पिता सिकन्दर उर्फ सेक्रेटरी सांसी निवासी कडीया थाना बोडा जिला राजगढ एमपी कार्यवाही में निम्न टीम सदस्यो का योगदान रहा।

थाना कपासन रतनसिह पु.नि., लादु लाल उं.नि सुभाष चन्द्र एएसआई, वेद प्रकाश कानि, निरंज कानि महेन्द्र सिह कानि, जितेन्द्र कानि सायबर सैल राजकुमार हैडकानि, रामावतार कानि, राजेश कानि पंकज जाट कानि. थाना जीरापुर एमपी, देवेन्द्र कुमार हैड कानि थाना ब्यावरा एमपी माल मशरुका बरामद कराने में थाना बोडा एमपी के थाना प्रभारी राजकुमार भगत व थाना प्रभारी करनवास एमपी रमेभा जाट साईबर प्रभारी राजगढ उनि. जितेन्द्र अजनारे की भी भूमिका रही

Related Post