Latest News

जल्द हो सकता है भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान, यहां जानिए किसे मिल सकता है मौका।

Neemuch headlines September 4, 2024, 4:20 pm Technology

क्रिकेट प्रेमियों के लिए सितंबर का महीना बेहद ही खास होने वाला है। दरअसल भारत और बांग्लादेश (India and Bangladesh) के बीच 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है। वहीं इस टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन जल्द ही किया जा सकता है। जानकारी दे दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा। वहीं इस दोनों टीमों के बीच कुल दो टेस्ट मुकाबले खेले जाने वाले हैं। दरअसल भारतीय टीम इस सीरीज में अपना पहला मैच ही जीतने की कोशिश करेगी और बढ़त बनाने की कोशिश करेगी।

वहीं इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में एक मजबूत टीम का चयन जल्द ही किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार इस बार टीम में कुछ नए चेहरों को भी मौका दिया जा सकता हैं। हालांकि इस टेस्ट सीरीज में अनुभवी खिलाड़ियों को भी जगह दी जा सकती है। जानकारी के अनुसार युवा ओपनर यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल का टीम में चयन लगभग तय माना जा रहा है। जानकारी के अनुसार दोनों खिलाड़ी इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं और इस सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई जा रही हैं। वहीं विशेष रूप से शुभमन गिल, जिन्होंने हाल ही में दिलीप ट्रॉफी में शानदार फॉर्म दिखाया है, ऐसे में उनके लिए यह सीरीज करियर में एक महत्वपूर्ण सीरीज साबित हो सकती है। इन नामों पर भी हो सकती है नजर दरअसल सरफराज खान और ध्रुव जुरेल के नाम भी इस समय खूब चर्चा में हैं।

जानकारी दे दें कि सरफराज खान ने घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है, ऐसे में उन्हें एक बार फिर भारतीय टीम में मौका मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं, ध्रुव जुरेल, जो एक कुशल विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं, को भी टीम में शामिल किया जा सकता हैं। बता दें कि जुरेल की बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों ही काबिले तारीफ हैं, और वे ऋषभ पंत के साथ मुख्य विकेटकीपर के रूप में टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं। भारत की संभावित टेस्ट टीम :- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सरफराज खान, देवदत्त पडिक्कल, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत, ध्रुव जुरेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह।

Related Post