Latest News

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो सीबीएन ने बोलेरो पिकअप से 523 किलो डोडाचूरा बरामद कर आरोपी किया गिरफ्तार।

Neemuch headlines September 3, 2024, 9:19 pm Technology

नीमच। मादक पदार्थ विरोधी अभियान के क्रम में, विशेष खुफिया सूचना के आधार पर, केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन), मंदसौर तृतीय डिवीजन और सीबीएन गरोठ डिवीजन के अधिकारियों ने 03.09.2024 को रामगंज मंडी, थाना रामगंज मंडी, तहसील - कोटा, जिला -कोटा (राजस्थान) के पास गोयंदा-नूपुरा रोड पर एक महिंद्रा बोलेरो पिकअप को उसके चालक सहित रोका और उसमें से 523.370 किलोग्राम वजन के कुल 32 प्लास्टिक बैग पोस्ता भूसा (जिसमें 303.910 किलोग्राम वजन के 20 बैग सीपीएस पोस्ता भूसा शामिल हैं) बरामद किए।

विशेष खुफिया सूचना मिलने के बाद कि राजस्थान के पंजीकरण वाली एक महिंद्रा बोलेरो पिकअप, मध्य प्रदेश से पोस्ता भूसा लेकर आएगी। राजस्थान के लिए, सीबीएन मंदसौर तृतीय डिवीजन और सीबीएन गरोठ डिवीजन के अधिकारियों की एक संयुक्त टीम का गठन किया गया और 02.09.2024 की शाम को रवाना किया गया। सीबीएन के अधिकारियों द्वारा संदिग्ध मार्ग पर कड़ी निगरानी रखी गई और संदिग्ध वाहन की पहचान की गई। सीबीएन अधिकारियों ने रामगंज मंडी, पीएस रामगंज मंडी, तहसील- कोटा, जिला- कोटा (राज.) के पास गोयंदा-नूपुरा रोड पर अपने रहने वाले के साथ वाहन को सफलतापूर्वक रोक दिया। उक्त वाहन कवर कार्गो के रूप में खाली प्लास्टिक के बक्से ले जा रहा था। निरंतर पूछताछ करने पर, वाहन के रहने वाले ने खुलासा किया कि कवर कार्गो के नीचे पिकअप में पोस्ता स्ट्रॉ लोड किया गया था।

वाहन की गहन तलाशी ली गई और उसमें से 523.370 किलोग्राम वजन के पोपी स्ट्रॉ के कुल 32 प्लास्टिक बैग बरामद किए गए (जिसमें 303.910 किलोग्राम वजन के सीपीएस पोपी स्ट्रॉ के 20 बैग और 219.460 किलोग्राम वजन के लांस्ड पोपी स्ट्रॉ के 12 बैग शामिल हैं)। कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद, वाहन सहित बरामद पोपी स्ट्रॉ को जब्त कर लिया गया है और एक व्यक्ति को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है, जो अवैध ड्रग तस्करी को रोकने के लिए एजेंसी की अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है। आगे की जांच जारी है।

Related Post