Latest News

आज होगा बीजेपी सदस्यता अभियान-2024 का शुभारंभ, पीएम मोदी बनेंगे पहले सदस्य, देशभर में 10 करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य।

Neemuch headlines September 2, 2024, 3:57 pm Technology

नई दिल्ली। आज शाम बीजेपी सदस्यता अभियान-2024 का शुभारंभ होने जा रहा है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भाजपा की सदस्यता दिलाकर संगठन पर्व के तहत सदस्यता अभियान-2024 का शुभारंभ करेंगे। बीजेपी ने इस अभियान के तहत देशभर में 10 करोड़ सदस्य जोड़ने का लक्ष्य रखा है।

वहीं मध्य प्रदेश में डेढ़ करोड़ सदस्यों को जोड़ा जाएगा। बता दें कि बीजेपी में हर पाँच साल में सदस्यता का नवीनीकरण होता है और इसी के तहत ये अभियान शुरु हो रहा है। आज शाम पीएम मोदी को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से पार्टी के पहले सदस्य का प्रमाणपत्र मिलेगा। देशभर में लोग बीजेपी की सदस्यता हासिल करने के लिए उपलब्ध कई तरीकों में से किसी एक को चुन सकते हैं। बीजेपी ने इसके लिए फोन नंबर – 8800002024 भी जारी किया है। इस नंबर पर एक मिस्ड कॉल से नेता, कार्यकर्ता और स्वयंसेवक पार्टी के सदस्य बन सकेंगे।

नमो ऐप के माध्यम से भी नेता और कार्यकर्ता पार्टी की सदस्यता को नवीनीकृत कर सकते हैं। बीजेपी सदस्यता अभियान को बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि ‘आज शाम 5 बजे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को भाजपा की सदस्यता दिलाकर संगठन पर्व के तहत सदस्यता अभियान-2024 का शुभारंभ करेंगे। राष्ट्रीय एकात्मता, लोकतंत्र एवं गांधीवादी दृष्टिकोण को मजबूती प्रदान करने के लिए भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर भारत की विकास यात्रा में सभी लोग शामिल हों। लोकसभा चुनाव में 2 करोड़ से ज्यादा लोगों ने हमें वोट दिया, हमारा प्रयास है कि ये सभी भाजपा के सदस्य बनें।’ विभिन्न माध्यमों से बन सकते हैं सदस्य इस सदस्यता अभियान का मुख्य उद्देश्य पार्टी को और अधिक सशक्त बनाना और नए विचारों, नेतृत्व और ऊर्जा को शामिल करना है। बीजेपी हमेशा से ही जनता के बीच अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए नए सदस्यों को शामिल करने पर जोर देती आई है। यह अभियान विशेष रूप से युवाओं, महिलाओं और समाज के अन्य तबकों को बीजेपी के साथ जोड़ने पर केंद्रित होगा।

इस अभियान के तहत बीजेपी डिजिटल प्लेटफॉर्म्स का भरपूर उपयोग करेगी, ताकि देश के कोने-कोने में रहने वाले लोगों तक पहुंचा जा सके। मिस कॉल नंबर, सोशल मीडिया, व्हाट्सएप और बीजेपी के अपने एप्स के माध्यम से लोगों को सदस्य बनने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसके अलावा, पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से संपर्क करेंगे और उन्हें बीजेपी के विचारधारा और प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों के बारे में जानकारी देंगे।

Related Post