Latest News

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन) ने दो अभियानों में 1.264 किलोग्राम मेथमफेटामाइन पाउडर जब्त किया, 2 आरोपी गिरफ्तार

Neemuch Headlines July 27, 2024, 5:35 pm Technology

नीमच। मादक पदार्थ विरोधी अभियानों के क्रम में, विशेष सूचना के आधार पर, केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन), सिंगोली के अधिकारियों ने 26.07.2024 को यात्री प्रशिक्षणालय जोड़मी, थाना व तहसील गरोठ, जिला- मंदसौर (म.प्र.) के पास गरोठ-भानपुरा रोड पर एक व्यक्ति को रोका और उसके पास से कुल 1.064 किलोग्राम मेथमफेटामाइन पाउडर जब्त किया।

विशेष सूचना मिलने के बाद कि एक व्यक्ति लखनऊ/दिल्ली से मेथमफेटामाइन लाया है और म.प्र. के पंजीकरण वाली अपनी मोटरसाइकिल से इसे किसी अन्य ड्रग तस्कर को देने वाला है। 26.07.24 की दोपहर गरोठ-भानपुरा रोड पर संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ने के लिए सी.बी.एन. सिंगोली और नीमच के अधिकारियों की टीम गठित की गई और 26.07.2024 की सुबह रवाना किया गया।

संदिग्ध मार्ग पर कड़ी निगरानी रखी गई और व्यक्ति की पहचान की गई। सी.बी.एन. अधिकारियों ने यात्री प्रशिक्षणालय जोड़मी, पी.एस. और तह. गरोठ, जिला- मंदसौर (म.प्र.) के पास गरोठ-भानपुरा रोड पर व्यक्ति को सफलतापूर्वक रोका। व्यक्ति और उसकी मोटरसाइकिल की गहन तलाशी ली गई और 1.064 किलोग्राम वजन के तीन पैकेट मेथमफेटामाइन बरामद किए गए।

कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद। बरामद मेथमफेटामाइन पाउडर को जब्त कर लिया गया तथा स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम, 1985 की संबंधित धाराओं के तहत एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

दिनांक 26.07.24 को एक अन्य कार्रवाई में केन्द्रीय स्वापक ब्यूरो (सीबीएन), नीमच के अधिकारियों ने छोटी सादड़ी-प्रतापगढ़ रोड पर गांव-गोमाना, तहसील-छोटी सादड़ी, जिला-चित्तौड़गढ़ (राजस्थान) के पास एक व्यक्ति को रोका तथा उसके कब्जे से 200 ग्राम मेथमफेटामाइन पाउडर जब्त किया। आगे की जांच जारी है।

Related Post