Latest News

अब आईपीएल के मैदान पर होगी अंबानी से अडानी की टक्कर! इस टीम को खरीदने की तैयारी में अडानी ग्रुप।

Neemuch headlines July 20, 2024, 3:35 pm Technology

नई दिल्ली। गौतम अडानी, जिनके पास पहले से ही वुमेन प्रीमियर लीग और यूएई टी20 लीग में टीमें हैं, अब आईपीएल में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं अगर ऐसा होता है तो अडानी और अंबानी दोनों आईपीएल में आमने-सामने दिखाई देंगे।

हालांकि अडानी ग्रुप ने आईपीएल फ्रेंचाइजी खरीदने का प्रयास तीन साल पहले भी किया था, लेकिन उस समय सफलता नहीं मिल पाई थी। अब फिर से अडानी ग्रुप की आईपीएल में एंट्री की खबरें चर्चा में हैं। मुकेश अंबानी से सीधी टक्कर: दरअसल भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों में से दो, मुकेश अंबानी और गौतम अडानी, अब आईपीएल के मैदान पर आमने-सामने होंगे। अडानी की योजना आईपीएल की एक प्रमुख फ्रेंचाइजी, गुजरात टाइटंस में हिस्सेदारी खरीदने की है। रिपोर्ट्स के अनुसार, अडानी ग्रुप और सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स के बीच गुजरात टाइटंस की हिस्सेदारी को लेकर बातचीत चल रही है। Netflix in India: नेटफ्लिक्स का दूसरा सबसे बड़ा बाजार बना भारत, पेड सब्सक्राइबर्स की संख्या पाया यह स्थान Netflix in India: नेटफ्लिक्स का दूसरा सबसे बड़ा बाजार बना भारत, पेड सब्सक्राइबर्स की संख्या पाया यह स्थान गुजरात टाइटंस पर अडानी की निगाहें: जानकारी के अनुसार सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस की हिस्सेदारी बेचने की तैयारी कर रही है।

हालांकि अडानी ग्रुप के अलावा, टोरेंट समूह भी इस हिस्सेदारी की दावेदारी में शामिल है। बीसीसीआई के नियमों के अनुसार, नई टीम के हिस्सेदारी बेचने की अवधि के दौरान कुछ समय तक लॉक-इन पीरियड रहता है, जो गुजरात टाइटंस के मामले में फरवरी 2025 तक जारी रहेगा। फ्रेंचाइजी की वैल्यू: दरअसल गुजरात टाइटंस, जो आईपीएल की सबसे नई फ्रेंचाइजी है, की वर्तमान वैल्यू 8,000 से 12,000 करोड़ रुपये के बीच आंकी जा रही है। सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स ने इस फ्रेंचाइजी को 2021 में 5,625 करोड़ रुपये में खरीदा था। उस समय अडानी ग्रुप ने 5,100 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी, लेकिन सफल नहीं हो सके थे। वहीं अब एक बार फिर अडानी ग्रुप को यह मौका मिल सकता है।

Related Post