Latest News

इन्डियन मारवेल आई भारतीय सिनेमा में तोड़े रिकार्ड Kalki 2898 AD’ India ने दुनिया भर में पहले दिन किये 200 करोड पार

नीमच हेडलाइंस June 29, 2024, 9:33 am Technology

मुंबई! सुपरस्टार प्रभास और अमिताभ बच्चन स्टारर कल्कि 2898 AD के फैन्स का इंतजार खत्म हो गया है। रिलीज होते ही फिल्म ने देश दुनिया में अपने झंडे गाड़ दिये हैं।

पहले दिन की कमाई ही दुनियाभर में 200 करोड़ पार है। फैन्स काफी लंबे समय से इस फिल्म इंतजार कर रहे थे कि फिल्म थिएटर में पहुंचे। 600 करोड़ के बड़े बजट से बनी ये फिल्म नाग अश्विन के डायरेक्शन में बनी है। अमिताभ बच्चन, प्रभास, दीपिका पादुकोण, कमल हासन और दिशा पाटनी स्टारर ‘कल्कि 2898 AD’ के लिए ​बुकिंग में ही लोगों का प्यार देखने को मिला था।

बाहुबली प्रभास और कल्कि मेकर्स के लिए पहले दिन की कमाई बड़ी खुशखबरी से कम नहीं हैं।

हिंदू धर्म से है प्रेरित :-

Kalki 2898 AD हिन्दू धर्म से प्रेरित है। फिक्शन, एक्शन और साइंस सभी का तड़का इस मूवी में है। पांच भाषाओं में रिलीज हुई ये मूवी हिंदी, तेलुगू, कन्नड़, तमिल, मलयालम में बनी है। यही नहीं ये इंग्लिश में भी रिलीज करने की प्लानिंग है। सबसे मंहगी भारतीय फिल्मों में से एक बताई जा रही है।

एडवांस बुकिंग से ही तय की धुआंधार कमाई :-

ट्रेड रिपोर्ट्स में ही prabhas kalki 2898 ad के हिंदी वर्जन को अच्छी एडवांस बुकिंग मिल गई थी। इस फिल्म ने पहले ही करीब 1.25 लाख से डेढ़ लाख की एडवांस टिकट बुकिंग हुई थी। ऋतिक रोशन की ‘फाइटर’, अभी तक बॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनिंग की फिल्म कही जा रही थी।

तगड़ी डिमांड :-

‘कल्कि 2898 AD’ को बॉक्स ऑफिस में इंडिया में ही करीब 60 करोड से ज्यादा का कारोबार मिला है। दुनिया में तो ये कलेक्शन 180 से 200 करोड़ पर पहुंच रहा है। व्लर्ड फिल्म को छोटे शहरों के ऑडियंस ज्यादा पसंद कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल और ईस्ट पंजाब में भी ‘कल्कि की बुकिंग शानदार रही है। ‘फाइटर’ की टॉप ओपनिंग को तो पीछे छोड़ रही है।

Related Post