Latest News

रूद्रप्रयाग में 250 मीटर नीचे गिरा टैंपो ट्रैवलर, 10 लोगों की मौत, कई घायल

Neemuch headlines June 15, 2024, 6:18 pm Technology

उत्तराखंड में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रैतोली गांव के समीप शनिवार को एक टैंपो-ट्रैवलर के सड़क से फिसल कर अलकनंदा नदी के किनारे गिर जाने से उसमें सवार 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। वाहन में कुल 23 लोग सवार रूद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि हादसा सुबह करीब 11 बजे हुआ, वाहन में चालक दल के तीन सदस्यों समेत 23 यात्री सवार थे। वाहन सड़क से फिसलकर लगभग 250 मीटर नीचे अलकनंदा नदी के किनारे जा गिरा।

उन्होंने बताया कि 18 व्यक्तियों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि हादसे की सूचना मिलते ही राहत एवं बचाव दल मौके पर पहुंचे और अभियान शुरू किया । धामी ने हादसे पर दुख व्यक्त किया: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया तथा अधिकारियों को घायलों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर भी एक पोस्ट में कहा कि स्थानीय प्रशासन और राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) की टीम राहत और बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं और घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया है। गिरकर दुर्घटनाग्रस्त। जिला प्रशासन, पुलिस, एसडीआरएफ, फायर सर्विस, जिला आपदा प्रबंधन, जल पुलिस, स्थानीय लोगों के द्वारा संयुक्त रूप से रेस्क्यू कार्य किया जा रहा है। रुद्रप्रयाग में रैंतोली के पास एक टेम्पो ट्रैवलर के हाईवे से खाई में डीएम रुद्रप्रयाग ने एक्स पर पोस्ट में बताया कि रुद्रप्रयाग में रैंतोली के पास एक टेम्पो ट्रैवलर के हाईवे से खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त।

जिला प्रशासन, पुलिस, एसडीआरएफ, फायर सर्विस, जिला आपदा प्रबंधन, जल पुलिस, स्थानीय लोगों के द्वारा संयुक्त रूप से रेस्क्यू कार्य किया जा रहा है।

Related Post