Latest News

कलेक्‍टर जैन ने मनासा क्षेत्र में जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत किए जा रहे कार्यो का जायजा लिया।

Neemuch headlines June 13, 2024, 5:54 pm Technology

नीमच । कलेक्‍टर दिनेश जैन ने गुरूवार को नीमच जिले के उपखण्‍ड मनासा में जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत किए जा रहे तालाब गहरीकरण, तालाबों की पाल की पीचिंग के कार्य, बावडियों के गहरीकरण व नदियों व स्‍टाप डेम के गहरीकरण कार्यो का मौके पर निरीक्षण कर जायजा लिया। कलेक्‍टर जैन ने मनासा में न.पा. व्‍दारा वृन्‍दावन गार्डन के समीप तालाब के गहरीकरण कार्य का अवलोकन किया।

उन्‍होने इस तालाब की पीचिंग कार्य को भी देखा। कलेक्‍टर ने न.प.मनासा व्‍दारा निर्माणाधीन स्‍वीमिंग पुल के कार्य का अवलोकन किया तथा वृन्‍दावन गार्डन के सामने स्थित दोनो पहाडियों पर पौधा रोपण करवाने और वृहद स्‍तर पर पौधारोपण की तैयारी करने के निर्देश भी दिए। उन्‍होने शमशान रोड मनासा में नाला सफाई कार्य का भी जायजा लिया। इस मौके पर न.प.अध्‍यक्ष प्रतिनिधि अजय तिवारी, एसडीएम पवन बारियाव अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्‍टर जैन ने ग्राम ढंढेरी में दो प्राचीन बावडियों के पंचायत व्‍दारा किए जा रहे गहरीकरण कार्य का अवलोकन किया और क्षतिग्रस्‍त बावडियों की मरम्‍मत करवाने के निर्देश दिए। उन्‍होने ढंढेरी नदी में क्षतिग्रस्‍त स्‍टाप डेम का निरीक्षण कर स्‍टाप डेम की वर्षा पूर्व मरम्‍मत करवाने के निर्देश दिए। कलेक्‍टर ने ढंढेरी में स्‍टाप डेम के समीप नदी के गहरीकरण कार्य का अवलोकन किया और नदीके समीपढंढेरी में पंचायत व्‍दारा की जा रही पौधा रोपण की तैयारियों को भी देखा।

कलेक्‍टर जैन ने कुकडेश्‍वर में जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत न.प.व्‍दारा तालाब गहरीकरण के कार्य का अवलोकन किया और तालाब गहरीकरण से निकली मिट्टी का उपयोग सडक निर्माण कार्य में करने की सराहना की। कलेक्‍टर जैन ने ग्राम फुलपुरा में ग्राम पंचायत व्‍दारा किए जा रहे तालाब गहरीकरण कार्य का मौके पर निरीक्षण भी किया।

Related Post