Latest News

महीनों से जमा चर्बी कम करने के लिए फॉलों करें ये 4 टिप्स

Neemuch headlines May 19, 2024, 8:31 am Technology

1. हेल्दी डाइट वजन कम करने के लिए अगर आप भी डाइटिंग का सहारा ले रही हैं और वजन कम होने का नाम नहीं ले रहा है, तो हो सकता है आपके शरीर में जरूरी पोषक तत्वों की कमी हो। ऐसे में वजन को कम करने के लिए कैलोरी इनटेक को बढ़ाएं। डाइट में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन औ हेल्दी फैट्स शामिल करें।

2. विटामिन डी की कमी लंबे समय तक हेल्दी डाइट और सही लाइफस्टाइल को फॉलो करने के बाद भी वजन कम होने का नाम नहीं ले रहा है, तो इसका एक बड़ा कारण शरीर में विटामिन डी की कमी हो सकती है। ऐसे में डॉक्टर से पूछकर विटामिन डी की कमी की जांच अवश्य कराएं। विटामिन डी की कमी के कारण चर्बी कम नहीं होती है।

3. कैलोरी का अधिक सेवन बहुत से लोग वजन, तो कम करना चाहते है लेकिन यदि हेल्दी दिखने वाले फूड्स का अधिक मात्रा में सेवन किया जाता है तो शरीर में कैलोरी की अधिकता हो जाती है। जिस कारण वजन कम नहीं होता है। इसलिए अधिक केलोरी वाली चीजों का कम सेवन करें।

4. सही लाइफस्टाइल स्टबर्न फैट को कम करने के लिए हेल्दी डाइट के साथ सही लाइफस्टाइल का पालन करना भी जरूरी होता है। सही लाइफस्टाइल फॉलो करने से शरीर की स्ट्रेथ बन और वजन भी कम होता है। अपनी लाइफस्टाइल में नियमित एक्सरसाइज के साथ वॉक जरूर करें।

Related Post