Latest News

इनरव्हील में कम्प्यूटर प्रशिक्षण का समापन समारोह।

Neemuch headlines May 13, 2024, 7:19 pm Technology

नीमच । सेवा के क्षेत्र में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर कार्य करने वाली संस्था इनरव्हील की शाखा नीमच 6 मई से ज्ञानोदय महाविद्यालय की बालिकाओं के लिए निःशुल्क प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा था, जिसका समापन आज दिनांक 11 मई को 11 बजे किया गया।

संस्था के पूर्व अध्यक्ष डॉ. माधुरी चौरसिया ने बताया ग्राम कनावटी की 16 छात्राओं ने नियमित रूप से आकर निःशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त किया। बालिकाओं को इस प्रशिक्षण के दौरान बेसिक, एक्सल, एम.एस. पावर पाईंट एवं पेंटिग एवं टाईपिंग सिखाई गई। कार्यक्रम के प्रारम्भ में माँ सरस्वती एवं इनरव्हील जनक ओलीवर गोल्डी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। इनरव्हील प्रार्थना का वाचन सचिव अमरजीत कौर छाबड़ा ने किया। स्वागत उद्बोधन अध्यक्ष रजिया अहमद ने प्रस्तुत किया और कहा इस लाइन की पहली सीढ़ी चढ़ी है अब आपकी मंजिल आसान हो जाएगी। आगे बढ़ने के लिए सदा कोशिश करना क्योंकि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. माधुरी चौरसिया ने कल आने वाले मातृत्व दिवस के बारे में छात्राओं को जानकारी देते हुए कहा प्रथम गुरू माँ होती है, वह नारियल के समान होती है ऊपर से सख्त एवं अन्दर से नरम। माँ तुलसी की चौपाई के, उपनिषद की वाणी, वेदों की ऋचाओं के समान होती है। जीवन में हमेशा उनसे ज्ञान प्राप्त करना और उनका सम्मान करना। पूर्व अध्यक्ष सरोज गांधी ने कहा छात्राओं तुम तालाब के जल के समान मत बनना, नदी के नीर की तरह बनना, जो निरन्तर बह कर स्वच्छ बना रहता है। इस अवसर पर प्रशिक्षणार्थी छात्राओं ने भी अपने विचार व्यक्त किए एवं हर्ष व्यक्त किया। कार्यक्रम में प्रशिक्षक हर्षिता कान्हा एवं पंकज नागदा को इनरव्हील की ओर से सम्मानित किया गया।

छात्राओं को पाठ्यसामग्री प्रदान की गई कार्यक्रम का संचालन पूर्व अध्यक्ष सरोज गांधी ने किया और आभार हेमांगिनी त्रिवेदी ने माना।

Related Post