Latest News

जिले के 743 मतदान केन्द्रों पर मतदान सामग्री के साथ पहुंचे मतदान दल- आज 13 मई को होगा मतदान।

Neemuch headlines May 12, 2024, 6:26 pm Technology

नीमच । लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत आज 13 मई को होने वाले निर्वाचन में मतदान के लिए रविवार को नीमच जिले के सभी तीनों विधानसभा क्षेत्रों के निर्धारित मतदान केन्द्रों के लिए सामग्री लेकर मतदान दल शासकीय पीजी कॉलेज नीमच से निर्धारित वाहनों से रवाना हुए। सुबह 6.00 बजे से सामग्री वितरण कार्य कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीमच दिनेश जैन, एसपी अंकित जायसवाल, जिला पंचायतसीईओ गुरूप्रसाद, एडीएम लक्ष्‍मी गामड की देखरेख में संबंधित रिटर्निंग आफीसरों ने मतदान दलों को रवाना किया।

जनरल आब्‍जर्वर अबू बक्‍कर सिद्दीकी पी. ने भी ने मतदान सामग्री वितरण की सुगम व्यवस्था का निरीक्षण किया और सामग्री वितरण की व्‍यवस्‍थाओं को सराहा। जिला निर्वाचन कंट्रोल रूम से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार रविवार शाम तक सभी मतदान केंद्रों पर मतदान सामग्री के साथ मतदान दल पहुच गए है। मतदान सामग्री वितरण स्थल शासकीय पीजी कॉलेज परिसर नीमच में सभी 3 विधानसभा क्षेत्रों की मतदान सामग्री वितरण की सुगम व्यवस्था की गई। मतदान दलों को सामग्री मतदान केन्द्रवार लगाए गए टेबल पर ही उपलब्ध करवाई गई। मतदान दलों ने जिला प्रशासन व्‍दारा सामग्री वितरण व्यवस्था के लिए की गई बेहतर व्‍यवस्‍था की सराहना की। मतदान दलों को वीवीपेट, बैलेट यूनिट और कंट्रोल यूनिट भी उनके टेबल पर ही पहुँचाई गई, जिससे उन्‍हें किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई। लगभग 10.30 बजे से मतदान दल, पुलिस बल के साथ निर्धारित जीपीएस लगे वाहनो से मतदान केन्द्रों के लिए रवाना हुए। पीजी कॉलेज नीमच पर सामग्री वितरण के लिए विधानसभा नीमच, जावद एवं मनासा के लिए अलग-अलग तीन वितरण केन्‍द्र पर सेक्‍टरवार काउन्‍टर बनाये गये है।

इन काउंटर के सामने ही मतदान केन्द्रों की टेबल लगाई गई थी। जहाँ मतदान दलों ने बैठकर, सामग्री प्राप्त की और मिलान भी किया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश जैन, एसपी अंकित जायसवाल, जिलासीईओ गुरूप्रसाद, एडीएम श्रीमती लक्ष्‍मी गामड,, प्रेक्षक सिद्दीकी ने सामग्री वितरण स्थल का निरीक्षण एवं सामग्री वितरण की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया गया। कलेक्टर ने सभी विधानसभा क्षेत्रों के काउंटर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और मतदान दल में लगे अधिकारियों तथा कर्मचारियों से चर्चा कर उनका उत्साहवर्धन किया। कलेक्टर ने सामान्य प्रेक्षक श्री सिद्दीकी को भी संपूर्ण व्यवस्था का निरीक्षण करवाया। सांची की छाछ पाकर खुश हुए मतदान दलों के सदस्‍य:- मतदान दलों को मतदान सामग्री वितरण स्‍थल पर जिला निर्वाचन कार्यालय व्‍दारा सभी सदस्‍यों को सांची की ठण्‍डी छाछ के पैकेट उपलब्‍ध करवाए गये। सांची की छाछ का पैकेट पाकर मतदान दलों के सदस्‍य काफी खुश नजर आए। ई-रिक्‍शा से पहुंचे वाहनों तक:-जिला निर्वाचन कार्यालय व्‍दारा सामग्री वितरण स्‍थल से वाहन पार्किंग स्‍थल पर वाहनों तक मतदान दलों के कर्मचारियों को पहुँचाने के लिए ई-रिक्‍शा की व्‍यवस्‍था की गई। मतदान सामग्री प्राप्‍त करने के बाद महिला मतदान दल दिव्‍यांग मतदान दल एवं मतदान दलों के अन्‍य सदस्‍यों ने मतदान सामग्री प्राप्‍त करने के बाद इन ई-रिक्‍शा वाहनों का उपयोग कर ई-रिक्‍शा से जीपीएस लगे वाहनों तक पहुंचे। इस व्‍यवस्‍था की भी मतदान दलों के कर्मचारियों ने सराहना की।

पेयजल, चाय, नाश्‍ताएवं भोजन की व्‍यवस्‍था:-

कलेक्‍टर दिनेश जैन के मार्गदर्शन में मतदान दलों को सामग्री वितरण स्‍थल पर पृथक-पृथक स्‍थानों पर शीतल पेयजल, चाय, नाश्‍ता एवं भोजन पैकेट की व्‍यवस्‍था भी की गई। मतदान दलों के कर्मचारियों सुरक्षा जवानों ने उक्‍त सुविधा का लाभ उठाया।

चिकित्‍सा के बेहतर इंतजाम:-

मतदान सामग्री वितरण केंद्र पर जिला निर्वाचन कार्यालय व्‍दारा मतदान दलों के सदस्‍यों और सामग्री वितरण में लगे अधिकारी कर्मचारियों के लिए मय एम्‍बुलेंस के नीमच, जावद एवं मनासा क्षेत्र के लिए पृथक-पृथक तीन चिकित्‍सा सहायता केंद्र स्‍थापित किए गए। इन पर चिकित्‍सकों की टीम मय आवश्‍यक दवाईयों के साथ उपलब्‍ध चि‍कित्‍सा टीम ने आवश्‍यकतानुसार उपचार सुविधाएं प्रदान की।

Related Post