लापरवाही की सजा, 4 अधिकारी निलंबित,13 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस

Neemuch headlines March 29, 2024, 2:31 pm Technology

भोपाल। लोकसभा चुनाव में शासकीय कर्मचारियों और अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, इसीलिए उनको विशेष रूप से निर्वाचन आयोग निर्देश देता है और प्रशिक्षित भी करता है, निर्वाचन आयोग ने साफ़ कहा है कि इस कार्य में जरा सी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी उसके बावजूद कुछ कर्मचारी अधिकारी लापरवाही करते हैं ऐसे ही 4 अधिकारियों को निलंबित किया गया है और 13 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किये गए हैं।

4 अधिकारी निलंबित, 13 कर्मचारियों को नोटिस लोकसभा चुनाव में बरती जा रही लापरवाही को लेकर जबलपुर जिला निर्वाचन अधिकारी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार शासकीय सुवकों को निलंबित कर दिया है, जबकि 13 को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस का स्पष्ट जवाब न मिलने पर इन शासकीय सेवकों पर भी निलंबन की गाज गिर सकती है। संभवता लोकसभा चुनाव में लापरवाही करने पर प्रदेश की ये पहली बड़ी कार्रवाई है। प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहना पड़ा भारी दरअसल लोकसभा निर्वाचन 2024 को लेकर मतदान दलों का जबलपुर के पी.एस.एम. महाविद्यालय एवं मॉडल हाई स्कूल में 28 मार्च से 31 मार्च तक तीन पारियों में प्रातः 08:00 बजे से शाम 05:30 बजे तक प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहा है। प्रशिक्षण के दौरान पी.एस.एम. महाविद्यालय में कुल 1200 प्रशिक्षणार्थियों में से 11 प्रशिक्षणार्थी अनुपस्थित रहे एवं मॉडल हाई स्कूल जबलपुर में कुल 1920 प्रशिक्षणार्थियों में से 06 प्रशिक्षणार्थी अनुपस्थित रहे। एक एक वेतन वृद्धि रोकने के भी निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सक्सेना ने मतदान दलों के प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे 17 अधिकारी कर्मचारियों में से 04 को निलंबित कर दिया है,

वही 13 को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए एक वेतनवृद्धि प्रभाव से रोकी गई है। माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश में यह पहली बड़ी कार्रवाई है जब इस तरह से अधिकारी और कर्मचारियों पर निलंबन और कारण बताओ नोटिस की गाज गिरी है।

Related Post