Latest News

आयोग आपके व्‍दार के तहत म.प्र.मानव अधिकार आयोग के अध्‍यक्ष एवं सदस्‍य ने की नीमच में प्रकरणों की जनसुनवाई

Neemuch headlines March 15, 2024, 7:20 pm Technology

नीमच । म.प्र.मानव अधिकार आयेाग के अध्‍यक्ष मनोहर ममतानी एवं सदस्‍य राजीव कुमार टंडन ने शुक्रवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोग ने दर्ज प्रकरणों और नये आवेदनों की जनसुनवाई कर प्रकरणों का निराकरण किया। इस मैके पर कलेक्‍टर दिनेश जैन, एसपी अंकित जायसवाल, आयोग के रजिस्‍ट्रार एन.के.गोधा, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, एसडीएम डॉ.ममता खेडे, एसडीएम जावद राजेश शाह व अन्‍य अधिकारी तथा पक्षकार उपस्थित थे।

प्रकरणों का हुआ त्‍वरित निराकरण, मिला लंबित भुगतान इस जनसुनवाई में आयोग के अध्‍यक्ष मनोहर ममतानी ने बडोदिया बुजुर्ग तहसील रामपुरा के आवेदक धन्‍नालाल गायरी को पुत्र के निधन हो जाने पर मुख्‍यमंत्री संबल योजना के तहत 2 लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि का भुगतान भी करवाया। जनसुनवाई में आवेदक ने कहा कि 2 लाख रूपये की सहायता राशि का भुगतान उसके बैंक खाते में प्राप्‍त हो गया है और उसका संदेश भी मोबाईल पर मिल गया है। आवेदक धन्‍नालाल ने आर्थिक सहायता प्राप्‍त होने पर म.प्र.मानव अधिकार आयोग को धन्‍यवाद ज्ञापित किया। इसी तरह एक अन्‍य प्रकरण में आयोग व्‍दारा आवेदक रतनगढ निवासी विनोद धाकरे 37 माह के जीवन निर्वाह भत्‍ते की राशि एक लाख 97 हजार 505 रूपये की राशि का भुगतान भी दिलवाया है। जनसुनवाई में अपने प्रकरणों का त्‍वरित निराकरण होकर, भुगतान मिलने पर आवेदकों ने खुशी जाहीर की।

म.प्र.मानव अधिकार आयोग के अध्‍यक्ष ममतानी ने कहा कि आयोग आपके व्‍दार योजना के तहत आयोग व्‍दारा जिला मुख्‍यालयों पर जाकर, जनसुनवाई की जा रही है, जिससे कि पक्षकारों से संवाद कर, प्रकरणों का त्‍वरित निराकरण किया जा सके। इसी क्रम में नीमच में यह जनसुनवाई की जा रही है। इस जनसुनवाई में आयोग व्‍दारा आवेदक विनोद कुमार धाकडरतनगढ, धन्‍नालाल गायरी, दीपक चौधरी नीमच, सुश्री पायल बैरागी, मंगल कुमावत, सुश्री दिया सहित अन्‍य आवेदकों के प्रकरणों पर पक्षकारों से चर्चा कर, उनका निराकरण किया तथा नये आवेदकों के प्रकरणों पर भी सुनवाई की। आयोग के अध्‍यक्ष ने नीमच में प्रकरणों की कम संख्‍या पर जिलेवासियों की मानव अधिकारो के प्रति जागरूकता की सराहना की। प्रारंभ में कलेक्‍टर दिनेश जैन एवं एस.पी. अंकित जायसवाल ने आयोग के अध्‍यक्ष व सदस्‍य का पुष्‍पगुच्‍छ भेंटकर स्‍वागत किया। इस मौके पर विभिन्‍न विभागों के अधिकारी, पक्षकार एवं आवेदक उपस्थित थे।

Related Post