Latest News

मोहन कैबिनेट की अहम बैठक आज, DA Hike समेत इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

Neemuch headlines March 11, 2024, 1:33 pm Technology

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में आज सोमवार को राजधानी भोपाल में मंत्रालय में कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई गई। इस कैबिनेट बैठक में एक दर्जन महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर चर्चा के बाद मुहर लगाई जाएगी।

खबर है लोकसभा चुनाव से पहले होने वाली इस अहम बैठक में किसानों और कर्मचारियों को लेकर फैसले लिए जा सकते है।लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले यह अंतिम बैठक मानी जा रही है। इन प्रस्तावों पर लगेगी मुहर मप्र में सोलर कृषि पंप पर दिए जाने वाले अनुदान को बढ़ाने का प्रस्ताव। इससे किसानों को बड़ी राहत मिलेगी। साइबर तहसील को पूरे मध्‍य प्रदेश में लागू करने के निर्णय को अनुसमर्थन का प्रस्ताव। कर्मचारियों का चार प्रतिशत महंगाई भत्ता और महंगाई राहत में वृद्धि पर विचार हो सकता है, क्योंकि केन्द्र ने जनवरी 2024 से फिर 4 फीसदी डीए बढ़ा दिया है, जिसके बाद केन्द्रीय कर्मचारियों का डीए 50 फीसदी हो गया है लेकिन प्रदेश कर्मचारियों को अबतक 42 फीसदी डीए का लाभ ही मिल रह है, जो केन्द्र से 8 फीसदी कम है। इसको लेकर वे कई बार नाराजगी भी जता चुके है और सीएम के नाम ज्ञापन भी सौंप चुके है।

इसमें पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रदेश में विकास कार्यों के लोकार्पण-शिलान्यास के साथ आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा होगी। साथ ही कुछ सिंचाई परियोजनाओं को प्रशासकीय स्वीकृति भी दी जा सकती है। मुख्यमंत्री पूरी कैबिनेट के साथ रात आठ बजे फिल्म आर्टिकल 370 देखने भी जा सकते हैं।

Related Post