पूर्व खिलाड़ी ने राजनीति में रखा कदम, TMC की टिकट से लड़ेगा चुनाव, विश्व कप विजेता टीम का रह चुका है हिस्सा

Neemuch headlines March 10, 2024, 5:02 pm Technology

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी शुरू हो चुकी है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी कमर कस ली है। चुनाव की तारीखों के ऐलान के पहले ही नेताओं के पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी हो गया है। इसी बीच लोकसभा चुनाव में क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी की एंट्री हो चुकी है। यह दिग्गज खिलाड़ी दो बार विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रह चुका है। क्रिकेट करियर में अपना लोहा मनवा चुके इस दिग्गज खिलाड़ी ने अपने राजनीतिक करियर के सफर का आगाज कर चुका है। तृणमूल कांग्रेस की टिकट से लड़ेंगे चुनाव भारत के बेहतरीन पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी यूसुफ पठान ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) की टिकट से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

गुजरात के बड़ौदा के रहने वाले यूसुफ पठान को TMC ने पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट से लोकसभा का उम्मीदवार बनाया है। उम्मीद जताई जा रही है यूसुफ पठान का सामना कांग्रेस के बड़े नेता और 5 बार के सांसद अधीर रंजन चौधरी से लड़ाई हो सकती है, क्योंकि वर्तमान समय में अधीर इसी सीट से सांसद हैं। दो बार विश्व विजेता टीम का रह चुके हैं हिस्सा पूर्व ऑलराउंडर और दाएं हाथ के बल्लेबाज यूसुफ पठान T20 विश्व कप 2007 और वनडे विश्व कप 2011 की टीम का हिस्सा रह चुके हैं। इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग के 2012 और 2014 का खिताब जीतने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। ये रहा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर गौरतलब है कि पूर्व भारतीय खिलाड़ी यूसुफ पठान ने भारत के लिए साल 2007 में T20 मैच में डेब्यू किया था। उनका डेब्यू मैच पाकिस्तान के खिलाफ था। जबकि उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मै साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2012 में खेला।

उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में T20 के कुल 22 मैच और वनडे के कुल 57 मैच खेले हैं। इस दौरान T20 में 236 रन बनाए और 13 विकेट हासिल किए हैं। वहीं वनडे में कुल 810 रन बनाए और 33 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें 2 शतक और 3 अर्धशतकीय पारी शामिल है।

Related Post