Latest News

आधार कार्ड, आभा आईडी बनाने का कार्य अभियान चलाकर शीघ्र पूर्ण करें-कलेक्टर दिनेश जैन

Neemuch headlines March 4, 2024, 6:36 pm Technology

नीमच । कलेक्‍टर दिनेश जैन व्‍दारा सोमवार 4 मार्च 2024 को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष नीमच मे ई-जनसुनवाई आयोजित की गई।

ई-जनसुनवाई में कलेक्टर दिनेश जैन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ग्राम पंचायत समेल, लासुर, सरवानिया मसानी, केशरपुरा, दामोदरपुरा के ग्रामीणो से चर्चा कर, उनकी समस्या सुनी और उनका निराकरण करने के निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिए। कलेक्‍टर  दिनेश जैन ने ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ग्राम पंचायत समेल, लासुर, सरवानिया मसानी, केशरपुरा, दामोदरपुरा के ग्रामीणो से चर्चा कर,उनकी समस्‍याएं सुनी। उन्‍होने पटवारी को आधार कार्ड, आभा आईडी के लंबित कार्य को सर्वे कर पूर्ण करने के निर्देश दिए। लासूर के ग्रामीणों द्वारा पेयजल वितरण की समस्‍या, पर कलेक्‍टर ने टयूबवेल अधिग्रहण के निर्देश दिए। उन्‍होने राजस्‍व महाअभियान के तहत नक्‍क्षा तरमीम के कार्य का प्रशिशत, स्‍वामित्‍व योंजना, पीएम किसान सम्‍मान निधिके तहत जिनके खाते नही खुले है, उन्‍हे शीघ्र खाते खुलवाने, आयुष्‍मान कार्डप्रगति संतोषजनक नहीं होने पर कलेक्‍टर ने कार्य उदासीनता पर संबंधित को सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिए।

उन्‍होने संबंधितों को अभियान चलाकर कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। कलेक्‍टर श्री जैन ने ई जनसुनवाई में दामोदपुरा के ग्रामीणों द्वारा आयुष औषधालय की मांगएवं जल जीवन मिशन के कार्य से सडक क्षतिग्रस्‍त की स्थिति पर स्‍वयं ग्राम भ्रमण कर जायजा लेने की बात कही। ग्रामीणों द्वारा नेटवर्क की समस्‍या, पुराने क्षतिग्रस्‍त आंगनवाडी एवं स्‍कूल भवनों को चिहिन्‍त कर, डिस्मेन्‍टल करवाने के निर्देश दिए।

केसरपुरा में पशु चिकित्‍सालय की मांग औरग्रामीणों द्वारा इसबगोल के नुकसान होने पर कलेक्‍टर ने सर्वे के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

Related Post