Latest News

वाराणसी में पीएम मोदी का दूसरा दिन, देंगे 13 हजार करोड़ की सौगात पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है

Neemuch headlines February 23, 2024, 11:09 am Technology

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वाराणसी दौरे का दूसरा दिन है। वे आज अपने संसदीय क्षेत्र को 13000 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने वाराणसी में 1 घंटे में 25KM का रोड शो किया था। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह दिखा। प्रधानमंत्री मोदी आज काशी हिंदू विश्वविद्यालय के स्वतंत्रता भवन में सांसद ज्ञान प्रतियोगिता के प्रतिभागियों, सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता और सांसद संस्कृत प्रतियोगिता के प्रतिभागियों से संवाद करेंगे। इस दौरान वे 5-5 प्रमुख प्रतिभागियों को सम्मानित भी करेंगे।

हर परिवार को पक्का मकान प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण एवं सहरी। 36 लाख से अधिक सामीण परिवारों एवं 7.15 लाख से अधिक शहरी परिवारों को पक्का प्रयास वह करीब सवा ग्यारह बजे संत गुरू रविदास जन्मस्थली पर 'पूजा' एवं 'दर्शन' करेंगे। उसके बाद वह संत गुरू रविदास के 647वें जयंती समारोह में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री ने गुरुवार देर रात 'एक्स' पर लिखा, 'काशी पहुंचने पर (मैंने) शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का निरीक्षण किया। इस परियोजना का हाल में उद्घाटन किया गया और यह शहर के दक्षिणी हिस्से के लोगों के लिए काफी मददगार रहा है।' 2014 के बाद से, प्रधानमंत्री ने सड़क, रेल, विमानन, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, शहरी विकास और स्वच्छता जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों के लिए कई विकास परियोजनाएं शुरू करके वाराणसी और इसके आसपास के क्षेत्रों के कायाकल्प पर ध्यान केंद्रित किया है।

हर परिवार को पक्का मकान प्रधानमंत्री आवास योजना प्रामीन एवं सही 36 लाख से अधिक ग्रामीण परिवारों एवं 7.15 लाख अधिक सहरी परिवारों को इसी दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री वाराणसी में 13,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वाराणसी की सड़क कनेक्टिविटी को और बेहतर करने के लिए, प्रधानमंत्री एनएच-233 के घरगरा-ब्रिज-वाराणसी खंड के चार लेन सहित कई सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इस क्षेत्र में औद्योगिक विकास को गति प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री सेवापुरी में एचपीसीएल के एलपीजी बॉटलिंग प्लांट, यूपीएसआईडीएएग्रो पार्क करखियांव में बनास काशी संकुल दूध प्रसंस्करण इकाई; यूपीएसआईडीए एग्रो पार्क, करखियांव में विभिन्न बुनियादी ढांचे का कार्य और बुनकरों के लिए रेशमी कपड़ा छपाई सामान्य सुविधा केंद्र का भी उद्घाटन करेंगे।

Related Post