एडीएम सुश्री नेहा मीना ने किसानों के खेतों में जाकर, किया फसलों का अवलोकन।

Neemuch headlines December 28, 2023, 8:19 pm Technology

नीमच । प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत हितग्राहियों को वर्ष में कुल रूपये 6000/- की राशि, 03 समान किस्तों में प्रदान की जाती है। योजनांतर्गत 15वीं किस्त से हितग्राहियों की लैंण्ड लिंक, आधार एवं बैंक खाता डीबीटी हेतु इनेबल तथा ई-केवायसी की कार्यवाही पूर्ण किया जाना अनिवार्य किया गया है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त माह दिसम्बर 2023 से देय है, जिसके लिए समस्त पात्र किसानों की ई-केवायसी किया जाना अनिवार्य है। शेष रहे ई-केवाईसी करने के लिए नीमच जिले में 28- दिसंबर-2023 को एडीएम सुश्री नेहा मीना के निर्देशन में पंचायत स्तर पर विशेष शिविरों का आयोजन किया गया। जिसमें ई-केवायसी से शेष रहे समस्त हितग्राहियों की ई-केवाईसी की कार्रवाई पूर्ण की गई हैं।

एडीएम सुश्री नेहा मीना ने गुरूवार को मनासा, रामपुरा क्षेत्र के गांव जन्‍नौद में आयोजित विशेष शिविर का निरीक्षण कर पीएम किसान सम्‍मान निधि के तहत किसानों के ईकेवायसी कार्य का जायजा लिया और तहसीलदार, पटवारी को आवश्‍यक निर्देश भी दिए। एडीएम सुश्री नेहा मीना ने ग्राम जन्‍नौद में किसानों से चर्चा कर फसलों की स्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्‍होने किसानों के खेतों में जाकर धनिया की फसलों का अवलोकन भी किया। इस मौके पर तहसीलदार रामपुरा मुकेश निगम भी उपस्थित थे।

Related Post