Latest News

ग्रामीणजन विकसित भारत संकल्‍प यात्रा में योजनओं का लाभ उठाएं-कलेक्टर दिनेश जैन

Neemuch headlines December 21, 2023, 6:14 pm Technology

नीमच। नीमच जिले के विधानसभा क्षेत्र नीमच जावद मनासा में 16 दिसंबर 2023 से विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू होकर, यह यात्रा प्रतिदिन विभिन्न गांवों एवं नगरीय क्षेत्रों में आयोजित की जा रही है, यात्रा 26 जनवरी 2024 तक आयोजित होगी।यात्रा के दौरान प्रतिदिन दो गांवो में शिविर स्वास्थ्य मेला आयोजित किया जा रहा है।

नीमच जनपद क्षेत्र में विकसित भारत संकल्प यात्रा बुधवार को ग्राम लसुडीतंवर एवं जवासा में आयोजित की गई। जिला पंचायत अध्‍यक्ष सज्‍जनसिंह चौहान, कलेक्‍टर दिनेश जैन, यात्रा के जिला संयोजक सुनील कटारिया, पवन पाटीदार, एसडीएम नीमच डॉ.ममता खेडे, तहसीलदार प्रेमशंकर पटेल, जनपद सीईओ राजेन्‍द्र पालनपुरे एवं महेश गुर्जर, अन्य जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में आयोजित यात्रा एवं शिविर में विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

शिविर में शासन की योजनाओं से लाभांवित हितग्राहियों ने अपने अनुभव"मेरी कहानी मेरी जुबानी"प्रस्तुत की और अपने अनुभव साझा किये। शिविर में नवीन चिन्हित लाभार्थियों को योजनाओं के लाभ पत्रों का वितरण अतिथियों द्वारा किया गया। मनासा जनपद के ग्राम सांडिया, जालीनेर में भी गुरूवार को स्‍थानीय जनप्रतिनिधियों एवं एसडीएम श्री पवन बारिया की उपस्थिति में विकसित भारत सकल्‍प यात्रा का शिविर आयोजित किया गया और विभिन्‍न योजनाओं के लाभार्थियों को लाभ पत्र वितरित किए गए। ग्रामीणों को विकससित के लिए कार्य करने की शपथ भी दिलाई गई। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए।

जिसमें स्कूली छात्र-छात्राओं ने विभिन्न देशभक्ति पूर्ण योजनाओं पर आधारित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। शिविर में स्‍वास्‍थ्‍य मेला आयोजित किया गया और उपस्थितजनों की शुगर, बी.पी.की नि:शुल्‍क जांच की गई। इस मौके पर जनप्रतिनिधि, पंचायत पदाधिकारी, अधिकारी, कर्मचारी, गणमान्‍य नागरिक एवं बडी संख्‍या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Related Post