Latest News

राजस्थान में विधायक दल की बैठक जारी, कुछ ही देर में होगा नए सीएम का ऐलान

Neemuch headlines December 12, 2023, 4:16 pm Technology

जयपुर। राजस्थान का नया मुखिया यानी सीएम कौन होगा इसका ऐलान अब किसी भी समय हो सकता है. बीजेपी विधायक दल की बैठक चल रही है. पर्यवेक्षक केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और सह पर्यवेक्षक सरोज पांडेय और विनोद तावड़े जयपुर में बीजेपी विधायकों की बैठक ले रहे हैं.

जयपुर राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसका ऐलान बस अब से कुछ देर में होने वाला है. बीजेपी कार्यालय में पर्यवेक्षक केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह दोनों सह पर्यवेक्षकों विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं. वहां केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी भी मौजूद हैं. इससे पहले सभी विधायक का पर्यवेक्षक सिंह के साथ फोटो सेशन हुआ. पार्टी कार्यालय में विधायकों का तिलक लगाकर और गुड़ से मुंह मीठा करवाकर स्वागत किया गया है. विधायक दल की बैठक के लिए बीजेपी कार्यालय को खास सजाया संवारा गया है.

राजस्थान में यूं तो सीएम पद के लिए कई चेहरों के कयास लगाए जा रहे हैं लेकिन माना जा रहा है छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की तरह यहां भी चौंकाने वाला चेहरा सामने आ सकता है. फिलहाल सीएम पद की रेस में शामिल नेताओं के दिलों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं. विधायक दल की बैठक को लेकर बीजेपी कार्यालय में चहल पहल बढ़ी हुई है. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की आमदरफ्त तेज हो गई है. बीजेपी कार्यालय में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह जयपुर पहुंचने के बाद सीधे होटल ललित जाएंगे. वहां कुछ देर ठहरने के बाद वे दोपहर बाद बीजेपी कार्यालय पहुंचेंगे और विधायक दल की बैठक लेंगे. विधायक दल की बैठक को देखते हुए बीजेपी कार्यालय में सुरक्षा विशेष इंतजाम किए गए हैं. प्रदेश कार्यालय में सिर्फ विधायकों को ही एंट्री दी जा रही है. व्यवस्था के मद्देनजर कुछ पदाधिकारी भी वहां मौजूद रहेंगे केवल आमंत्रित नेताओं को ही प्रवेश दिया जा रहा है भाजपा विधायक दल की बैठक को देखते हुए प्रदेश मुख्यालय के रास्ते के दोनों तरफ ट्रेफिक पुलिस ने बेरिकेडिंग की है. चौमू हाउस सर्किल से लेकर राजमहल सर्किल तक ट्रेफिक रोका गया है।

केवल आमंत्रित बीजेपी नेताओं को ही प्रदेश कार्यालय में प्रवेश दिया जा रहा है. सीएम फेस को लेकर कोई भी नेता प्रतिक्रिया देने से बच रहा है. पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया भी कार्यालय पहुंच गए हैं. राजस्थान में सीएम फेस के लिए आधा दर्जन से ज्यादा नेताओं के नाम चर्चा में हैं. लेकिन छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के पैटर्न को देखते हुए माना जा रहा है कि चेहरा कोई नया ही होगा.

Related Post