Latest News

मध्य प्रदेश के मौसम में आ सकता है बदलाव, जानें कब से पड़ेगी कड़ाके की ठंड नवंबर के आखिरी दिनों से मध्य प्रदेश में पड़ सकती है कड़ाके की ठंड

Neemuch headlines November 23, 2023, 3:31 pm Technology

भोपाल। मध्य प्रदेश में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. कहीं कोहरा छा रहा है तो कहीं मौसम साफ है. वहीं कई जगहों पर बादल भी छाए हुए हैं. हालांकि अगले 24 घंटे में प्रदेश के मौसम में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इधर, उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस बना हुआ जिससे मध्य प्रदेश के मौसम में भी लगातार असर देखने को मिल रहा है. 26 और 27 नवंबर को मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हो सकती है बारिश 26 और 27 नवंबर को भोपाल और इंदौर जिले के कुछ-कुछ हिस्सों में बारिश भी हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है. जिसके बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. दअसल, मौसम विभाग ने ये पूर्वानुमान जताया है कि बारिश के दौर के बाद राज्य में कड़ाके की ठंड का एहसास शुरू हो जाएगा. हालांकि ग्रामीण इलाको में ठंड का असर अभी से दिखाई देने लगा है. बता दें कि मंगलवार से प्रदेश के न्यूनतम तापमान में बढ़त देखी जा रही है. वहीं अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की कमी देखने को मिल रही है. बीते 24 घंटों के दौरान कैसा रहा मध्य प्रदेश का तापमान बीते 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश में अधिकतम तापमान 34.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. ये तापमान टीकमगढ़ में दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में दर्ज किया गया है.

अगर मध्य प्रदेश के प्रमुख शहरों में न्यूनतम तापमान की बात करें तो भोपाल में 15.6, इंदौर में 15.8, जबलपुर में 15.2, खरगांव में 13.4, खरगोन में 13.4, रीवा में 13.4, गुना में 13.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. वहीं अधिकतम तापमान की बात की जाए तो भोपाल में 30.5, इंदौर में 29.2, जबलपुर में 30.2, खरगांव में 31, खरगोन में 31.0, रीवा में 28.2, गुना में 30.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

Related Post