Latest News

भाईदूज' पर बहनों के साथ थिरके शिवराज कहा- सूबे की हर महिला बनेगी लखपति

Neemuch headlines November 15, 2023, 5:51 pm Technology

भोपल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज यानी बुधवार शाम को चुनाव प्रचार थम गया. इस माहौल में भाई दूज के मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आवास पर कार्यक्रम का आयोजन किया.

जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुईं. 'मामा' और 'भैया' के नाम मशहूर शिवराज सिंह को इन लाड़ली बहनों ने तिलक किया और लंबी उम्र की कामना की. इस दौरान महिलाओं ने मंगलगीत गाए और खुद CM शिवराज उनके साथ थिरके भी. चुनावी गहमागहमी के बीच हुए इस कार्यक्रम में CM और वहां मौजूद महिलाएं प्रफुल्लित नजर आईं.उन्होंने मीडिया से कहा कि जिनके नाम लाड़ली बहना योजना में छूट गए हैं, वो भी जोड़े जाएंगे. भाई दूज के मौके पर CM शिवराज सिंह ने बड़ा ऐलान दोहराया. उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर लिखा- मध्यप्रदेश की हर बहन लखपति बने, हर बहन के घर-आंगन में खुशहाली हो, ये संकल्प लेकर हमें साथ-साथ चलना है, मंजिल को पाना है. उन्होंने आगे लिखा-लाड़ली बहनों, आज भैया दूज के इस त्योहार पर आपका आशीर्वाद मुझे मिल रहा है और इस भाव को महसूस कर मेरा हृदय ऊर्जा से, उल्लास से, प्रेम से भरा है। मैं उस शक्ति को महसूस कर रहा हूं, जो मेरी लाड़ली बहनों से मुझे मिल रही है। हमें अभी साथ-साथ बहुत आगे जाना है, अब तक बहुत कुछ किया है, बहुत कुछ करना बाकी है. भाईदूज के मौके पर अपने आवास पर बहनों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 'भाईदूज' के मौके पर अपने आवास पर बहनों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वैसे इस बार मध्य प्रदेश में राजनीतिक दलों के निशाने पर दो प्रमुख वोटर समूह हैं- महिलाएं और आदिवासी. इन दोनों वोटर समूह का साथ जिस भी दल को मिल गया उसके लिए सत्ता की चाबी ज्यादा दूर नहीं होगी. ऐसे में सूबे के दोनों प्रमुख दल कांग्रेस और बीजेपी (Congress and BJP) इन वोटर समूहों को अपनी ओर खींचने की कोशिश में लगे हुए हैं.

कांग्रेस ने सस्ते सिलेंडर समेत महिला केंद्रित कई ऐलान किए और नारी सम्मान योजना का कार्ड इस वोटर समूह को लुभाने के इरादे से चला तो बीजेपी ने इसके जवाब में लाड़ली बहना योजना शुरू कर दी. इस योजना के तहत महिलाओं को 1250 रुपए महीने मिल रहे हैं.

Related Post