Latest News

निर्वाचन व्‍यय अनुवीक्षण टीमें आपसी समन्‍वय से प्रभावी कार्यवाही करें-प्रेक्षक बालकृणा

Neemuch headlines October 22, 2023, 6:51 pm Technology

नीमच। निर्वाचन व्‍यय अनुवीक्षण की सभी टीमें आपसी समन्‍वय से प्रभावी कार्यवाही करें। समय-समय पर आवश्‍यकतानुसार आकस्मिक जॉच कार्यवाही भी करें।

बैंकों से होने वाले बडे लेन-देन, ट्रॉजेक्‍शन पर नज़र रखे और इसकी रोजाना रिर्पोटिंग की जाये। यह निर्देश निर्वाचन व्‍यय प्रेक्षक बालकृष्‍णा.एस.ने जिला पंचायत सभाकक्ष नीमच में रविवार को विधानसभा निर्वाचन 2023 के तहत नियुक्‍त आरओ, एआरओ, नोडल अधिकारियों और निर्वाचन व्‍यय अनुवींक्षण टीमों के सदस्‍यों की समीक्षा बैठक को सम्‍बोधित करते हुए कही।

बैठक में कलेक्‍टर एंव जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश जैन, पुलिस अधीक्षक अमितकुमार तोलानी, एडीएम सुश्री नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद एवं जिला अधिकारी भी उपस्थित थे। बैठक में व्‍यय प्रेक्षक अरूणकुमार ने कहा, कि स्‍वतंत्र,निष्‍पक्ष एवं पारदर्शी निर्वाचन प्रकिया सम्‍पन्‍न कराने में प्रत्‍येक टीम की अहम भूमिका है। हर टीम के सदस्‍य अपने दायित्‍वों का निर्वहन अच्‍छे से करें। नोडल अधिकारी आपसी समन्‍वय से निर्वाचन व्‍यय की निगरानी करें।

बैठक में प्रेक्षकगणों ने निर्देश दिए,कि बैंकर्स अपने बैंक शाखा से होने वाले वाले बडे ट्रॉजेक्‍शन पर नज़र रखे और इसकी जानकारी जिला निर्वाचन कार्यालय को दें। बैठक में पावर प्रजेटेशन के माध्‍यम से मास्‍टर टेनर डॉ.राजेश पाटीदार ने जिले में मतदाताओं की संख्‍या, ई.पी.रेशो, जेण्‍डर रेशों विभिन्‍न टीमों के प्रशिक्षण कार्यक्रम , अर्न्‍तर राज्‍यीय, अन्‍तर जिला, नाको, की जानकारी, बार्डर, पोलिंग स्‍टेशन की संख्‍या व्‍यय निगरानी के लिए कार्यवाही, व्‍यय निरगानी समितियां, प्राप्‍त शिकायतों और उनका निराकरण कर, संवेदनशील पाकेटों की संख्‍या, निर्वाचन व्‍यय मॉनिटरिंग, टीमों का गठन आदि के बारे में विस्‍तार से जानकारी दी।

इस मौके पर संयुक्‍त कलेक्‍टर राजेश शाह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव साहू, डिप्‍टी कलेक्‍टर सुश्री किरण आंजना, व अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post