Latest News

सस्पेंड की गई लेडी कांस्टेबल, बदमाशों से मिलकर करवा रही थी क्राइम, एसपी ने आरोपित महिला कांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई

Neemuch headlines October 17, 2023, 2:52 pm Technology

जयपुर। राजस्थान के प्रतापगढ़ में अपराधियों से संपर्क रखने वाले पुलिसकर्मियों पर गाज गिर रही है. प्रतापगढ़ एसपी ने एक महिला कांस्टेबल को अपराधियों के साथ सांठगांठ रखने पर सस्पेंड किया है. प्रतापगढ़ एसपी की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. सस्पेंड हुई महिला कांस्टेबल पर ड्यूटी टाइम पर दूसरे राज्य में जाकर बदमाशों के साथ मिलने का आरोप है।

पुलिस ने इस घटना के बारे में पुख्ता सबूत जुटा लिए हैं. इस तरह के एक मामले में कुछ दिनों पहले ही दो पुलिस कांस्टेबल को निलंबित किया गया था. नही छोड़ती थी कोई सुबूत प्रतापगढ़ की रिजर्व पुलिस लाइन में लंबे अरसे से तैनात महिला कांस्टेबल जयंता बानो बदमाशों के संपर्क में रहती है. इसकी शिकायतें एसपी अमित कुमार को लगातर मिल रही थीं. एसपी के निर्देशन में कई बार इस महिला कांस्टेबल को रंगे हाथों पकड़ने के प्रयास भी किए गए, लेकिन सफलता नही मिली. शातिर दिमाग महिला कांस्टेबल अपराधियों से मेल मुलाकात के कोई भी सबूत नहीं छोड़ रही थी. एसपी ने इस मामले को चुनौती के रूप में स्वीकार किया और मुखबिरों का जाल बिछाते हुए इसकी हर गतिविधि पर नजर रखी जाने लगी।

 कुख्यात बदमाश के संपर्क में थी महिला कांस्टेबल महिला कांस्टेबल जयंता बानो कई कुख्यात बदमाशों के संपर्क में थी. एसपी अमित कुमार को जानकारी मिली कि रिजर्व पुलिस लाइन में तैनात यह महिला कांस्टेबल जेद नामक कुख्यात बदमाश के संपर्क में है. महिला कांस्टेबल जयंता बानो 12 अक्टूबर को एक वकील के साथ ड्यूटी समय में ही रिजर्व पुलिस लाइन छोड़कर मंदसौर थाने में पहुंच गई. यहां पर उसने जेद के साथ मुलाकात की. अगले दिन फिर 13 अक्टूबर को यह ड्यूटी समय में ही मंदसौर के लिए निकली लेकिन बॉर्डर चेक पोस्ट पर चालानी कार्रवाई होने से यह वापस लौट गई. एसपी ने किया सस्पेंड मंदसौर एसपी अनुराग सुजानिया को इसकी जानकरी नही. उन्होंने इस मामले में प्रतापगढ़ एसपी को अपनी गोपनीय रिपोर्ट सौंपी रिपोर्ट में जयंत बानो के अपराधियों के साथ मेलजोल के कई टेक्निकल एविडेंस भी दिए हैं. पुख्ता सुबूत मिलने के बाद शनिवार को एसपी अमित कुमार ने महिला कांस्टेबल को सस्पेंड किए जाने के आदेश जारी किए हैं। एसपी की इस कार्रवाई को पुलिस महकमें में काफी गंभीरता से लिया जा रहा है. जेद पर हैं कई संगीन आपराधिक मामले महिला कांस्टेबल द्वारा जेद से लगातार संपर्क बनाए जाने पर उसे निलंबित कर दिया गया. जेद का आपराधिक इतिहास बड़ा है. उस पर अलग-अलग राज्यों में 15 से ज्यादा संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं. हाल ही में मध्य प्रदेश की मंदसौर पुलिस जेद को ब्राउन शुगर तस्करी के एक मामले में प्रोडक्शन वारंटी के जरिए गिरफ्तार कर ले गई थी.

Related Post