Latest News

वंडरलैंड पब्लिक स्कूल नीमच में आई चेकअप केम्प सम्पन्न, विश्व दृष्टि दिवस के अवसर पर डॉ. आदित्य भण्डारी ने दिए बच्चों को जरुरी टिप्स

neemuch headlines October 12, 2023, 6:37 pm Technology

नीमच । विश्व दृष्टि दिवस के अवसर पर डॉ. भण्डारी नेत्र चिकित्सालय (महावीर आई रिसर्च सेन्टर एवं इंस्टीट्यूट) नीमच के सहयोग से दिनांक 12 अक्टूबर 2023 को वंडरलैंड पब्लिक स्कूल नीमच में आई चेकअप केम्प का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के सभी बच्चों की आँखों व नजर की जांच की गई। डॉ. आदित्य भण्डारी ने बताया कि हमें हर 6 माह में अपनी आँखों की जाँच करवाना चाहिए। डॉ. भण्डारी ने आँखों की देखभाल के महत्पवूर्ण टिप्स दिए।

स्कूल में हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हमें कितनी दूरी पर सही दिख रहा है या नहीं दिख रहा है। यदि नहीं दिख रहा है तो स्कूल में टीचर तथा घर पर अपने पेरेन्ट्स को जरुर बताएं। साथ ही टीचर्स को भी बताया कि अगर बच्चे को पढ़ते समय आँखों से पानी आना, आँखों में लालपन हो, धुंधला दिखना, निर्धारित दूर/पास का न दिखाई देता हो तो तुरंत ही बच्चे के पेरेन्ट्स को सूचित करें जिससे बच्चे की समय पर आई केयर हो सके। सभी विद्यार्थियों को कुछ टिप्स दिए जिनसे हम अपनी आँखों की देखभाल कर सकते हैं। वंडरलैंड पब्लिक स्कूल नीमच के संचालक श्री सैनेश सिंह साहनी ने डॉ. आदित्य भण्डारी व उनके स्टॉफ का आभार व्यक्त करते 'हुए कहा कि स्कूल ने अच्छी पढ़ाई, अच्छे टीचर्स, अच्छी बिल्डिंग आदि कई अच्छी सुविधाएं दी है। इसी कड़ी में अब कुछ-कुछ समय पश्चात सभी बच्चों को स्वास्थ्य परीक्षण करवाया जाएगा।

जिससे अगर किसी बच्चे को कोई गंभीर बीमारी हो तो बच्चे के अभिभावक को भी जानकारी दी जा सके और इसी कड़ी में आज विश्व दृष्टि दिवस के अवसर पर सभी बच्चों का आई चेकअप करवाया गया है।

Related Post