Latest News

जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर विधवा महिला ने की न्याय दिलाने की मांग.

neemuch headlines October 12, 2023, 6:19 pm Technology

नीमच। जिले की जावद तहसील निवासी विधवा महिला श्रीमती ज्योति पति रमेश चंद्र सोनी के पुत्र विजय पिता रमेश सोनी ने जिला कलेक्टर कार्यालय में पहुंचकर जावद नगर पालिका में रमेश चंद सोनी की मृत्यु के पश्चात संपत्ति के नामांतरण कार्रवाई में देरी के मामले में न्याय दिलाने की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा। पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद जिला कलेक्टर दिनेश जैन ने ज्ञापन पर ही शाखा प्रभारी जानकी लाल कोमामले की जांच कर तत्काल स्पष्टीकरण के निर्देश प्रदान किए।

इसके बाद संयुक्त जिला कलेक्टर राजेश शाह ने संबंधित विभाग के अधिकारी को फोन पर सूचना प्रस्तुत की और उक्त आमंत्रण के मामले में शीघ्र कार्रवाई के निर्देश प्रदान किए। मामले की कार्रवाई कर जावद नगर परिषद के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को कार्रवाई की फाइल प्रेषित करने के निर्देश प्रदान किए। विधवा महिला के पुत्र विजय सोनी ने हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन के माध्यम से बताया कि मेरी माताजी ज्योति देवी पति स्व. रमेश चन्द्र सोनी निवासी जावद तह, जावद जिला नीमच अपने ससुर स्व. श्री भंवरलाल पिता नानालाल से हक में हुई एक सम्पत्ति है जिसका प्रार्थीया अपने हक में नामान्तरण करवाना चाहती है। लेकिन प्रार्थीया को नगर परिषद के द्वारा टेक्स रसीद जमा करने के लिये कहा गया है।

लेकिन प्रार्थीया गरीब है और आर्थीक स्थिती भी ठीक नहीं होने से प्रार्थीया नामान्तरण होने के बाद टेक्स जमा करवाना चाहती है। पूर्व में भी नामान्तरण कार्यवाही के लिये आवेदन दिया गया । जिसमे प्रार्थीया के द्वारा जावद नगर परिषद की रशीद क्रंमाक 214-230103-16455562 से 2740रु, एवं रशीद क्रंमाक 214-23103-16583109 से राशि 2914रु पहले भी टेक्स जमा करवाया गया लेकिन नामान्तरण में गलत आपत्ति आ जाने के कारण प्रार्थीया का नामान्तरण निरस्त कर दिया गया। जो आपत्ति आई थी नगर पालिका द्वारा उसे व्यक्ति को नोटिस देकर उसे आपत्ति का आधार नहीं मांगा गया इसकी कोई कार्यवाहीं नहीं की गई थी। जिसमें गरीब प्रार्थीया को आर्थीक हानी पहुंची। पूर्व में 23 फरवरी 2023 में भी आवेदन दिए, लेकिन कार्रवाई नही हुई कलेक्टर से मांग की है कि प्रार्थीया को नामान्तरण पर आपत्ति नही आने पर टेक्स जमा करने का समय दिया जाने मांग की है। क्या कहते हैं जिम्मेदार? विधवा महिला के नामांतरण मामले में संबंधी अधिकारियों को तत्काल जांच कर कार्रवाई के निर्देश प्रदान किए गए।

-दिनेश जैन जिला कलेक्टर,

Related Post