Latest News

155 ग्राम एमडीएमए के साथ दो युवक गिरफतार, घर मे ही चलाते मिले ड्रग्स बनाने की फैक्ट्री पढ़े पूरी खबर

neemuch headlines October 9, 2023, 6:47 pm Technology

चित्तौड़गढ़ । राशमी थाना पुलिस ने चटावटी गांव में दबिश देकर काले धंधे का भंडाफोड करते हुए अवैध रूप से विभिन्न केमिकलों से कई उपकरणों के माध्यम से घर में ही एमडीएमए पाउडर बनाते मिले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों से 155 ग्राम एमडीएमए व ड्रग्स बनाने के केमीकल सहित कई उपकरणों को जब्त किया है। गिरफ्तार आरोपी में जोधपुर का एक आरोपी बी- फॉर्मेसी में टॉपर रहा था पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यन्त ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा प्रदत निर्देशो व पुलिस मुख्यालय द्वारा चलाये जा रहे अवैध मादक पदार्थों के भंडारण के खिलाफ कार्यवाही के क्रम में एएसपी बुगलाल मीना व डीएसपी गंगरार श्रवण कुमार संत के सुपरविजन में प्रेमसिंह उ.नि. थानाधिकारी पुलिस थाना राशमी द्वारा मय जाप्ते के थाना क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। गश्त के दौरान मुखबीर से सूचना मिली कि ग्राम चटावटी निवासी किशन सिंह पुत्र विजय सिंह राजपूत के द्वारा एमडीएमए ड्रग का बनाने का काम किया जा रहा है, जो सारा काम अपने घर से ही संचालित करता है।

अगर उसके घर पर रेड की जाये तो घर पर काफी मात्रा में ड्रग मिल सकती है। सूचना पर नियमानुसार चटावटी गांव में किशनसिंह के घर पर रेड की गई तो रेड के दौरान घर में किशन सिंह उसके साथी रामडावास जिला जोधपुर निवासी रामनिवास पुत्र घेवर राम विश्नोई के साथ रासायनिक पदार्थों की सहायता से एमडीएमए ड्रग बनाते हुए मिले। घर की सघनता से तलाशी ली गई तो तलाशी के दौरान घर से 155 ग्राम वाणिज्यक मात्रा मे एमडीएमए ड्रग मिली। जिस पर दोनों ही आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट | में गिरफतार किया गया है। जांच के दौरान आरोपी रामनिवास का बी-फार्मा प्रथम श्रेणी में किया जाना तथा लम्बे समय से विभिन्न ड्रग एंवम केमिकलों की जानकारी होना जानकारी में आया। आरोपी ने यू ट्यूब की सहायता से डेली ओनल के द्वारा एमडीएमए ड्रग बनाने की प्रक्रिया को लेकर लिखे नोटिस की कॉपी भी बरामद हुई है। आरोपियों के कब्जे से उनके घर से केमीकलों के रूप में हेलीओनल, जाईलिन ऐथेनाल हाइड्रो क्लोराईड ऐसिड, सोडियम कार्बोनाईट, हाईड्रोक्सील एमोनियम क्लोराईड, ट्रेटा हाईड्रेड बरामद हुए इसके साथ कांच व प्लास्टिक के जाए थर्मामीटर गैस चुल्हा गैस सिलेण्डर भी बरामद किये गये है।

गिरफ्तार आरोपियों से अनुसंधान जारी है। कार्यवाही करने वाली पुलिस टीम थानाधिकारी राशमी प्रेम सिंह उ.नि., एएसआई भवानीसिंह, कानि. रविन्द्र, रामसिंह, मनोज, प्रितम, गोपीराम, रामचन्द्र, रामलाल, परमेश्वर व महिला कानि धारणा

Related Post