मकान मालिक ने बनाया शौचालय, रोजगार सहायक भंगार गेट लगाकर हजम कर गया अनुदान राशि

neemuch headlines October 6, 2023, 8:55 am Technology

रोजगार सहायक अपने साथ रखता है चलता फिरता गेट, एक ही गेट से खाती खेड़ा में कई लोगों के नाम से उठा ली गई अनुदान राशि।

जावद। विधानसभा क्षेत्र के आदिवासी बहुल जाट इलाके में सरकारी कारिंदों ने जमकर लूट मचा रखी है। यहां तक कि शौचालय निर्माण की राशि हजम करने से भी नहीं चूक रहे। मजेदार बात यह है कि केवल फोटो खिंचवाकर अनुदान राशि हड़पी जा रही है। ऐसा ही एक मामला खाती खेड़ा गांव में सामने आया है, जहां रोजगार सहायक ने गांव के कई लोगों के नाम से लाखों रुपए की अनुदान राशि उठा ली। ग्रामीणों ने बताया कि रोजगार सहायक कालू सिंह लंबे समय से पंचायत में टिका है जो स्थानीय विधायक और मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा के निकट माना जाता है। इसके चलते खुलेआम भ्रष्टाचार का तांडव मचा रखा है। राजू सुथार ने बताया कि मकान निर्माण के दौरान ही उसने घर में शौचालय बनवा लिया। सीट नहीं लगवा पाया और गेट भी लगाना बाकी था।

सात आठ महीने पहले रोजगार सहायक कालू सिंह उसके घर पहुंचा। वह अपने साथ लोहे की चादर का भंगारनुमा गेट लाया था। उसने शौचालय के बाहर गेट खड़ा कर दिया और उसके साथ उसकी फोटो खींचकर बैंक की डायरी ले गया। उसने अनुदान राशि के बारे में पूछा तो कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया। उसने गांव के अन्य भोले भाले और गरीब लोगों की बैंक डायरियां भी अपने पास रखी हुई है। बैंक की डायरी खोने के डर से कुछ समय बाद वह अपनी बैंक डायरी ले आया लेकिन शौचालय निर्माण की अनुदान राशि का भुगतान नहीं किया। ऐसे में उसने लोहे का गेट अपने कब्जे में ले लिया। ग्रामीणों से पता चला है कि रोजगार सहायक गेट अपने साथ ही रखता है।

जिसने भी अपने घर पर शौचालय बनवा रखा है या आधा अधूरा है वहां गेट का फोटो खींचकर ले जाता है लेकिन राशि का कोई भुगतान नहीं करता। कैसे कई लोगों कि उसमें अनुदान राशि हड़प रखी है।

Related Post