Latest News

स्‍वतंत्र निष्‍पक्ष एवं पारदर्शी निर्वाचन सम्‍पन्‍न कराने के मीडिया की महत्‍वपूर्ण भूमिका है- कलेक्टर दिनेश जैन

neemuch headlines October 4, 2023, 6:15 pm Technology

नीमच। स्‍वतंत्र निष्‍पक्ष एवं पारदर्शी निर्वाचन सम्‍पन्‍न कराने में प्रेस एवं मीडिया जगत की महत्‍वपूर्ण भूमिका है। जिले में मतदाता सूची के शुद्धीकरण का अच्‍छा कार्य हुआ है। हर एक विधानसभा क्षेत्र में 50-50 मतदान केंद्रो पर मतदान प्रतिशत बढाने के विशेष प्रयास किए जा रहे है। यह बात कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  दिनेश जैन ने बुधवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में विधानसभा निर्वाचन 2023 के संदर्भ में आयोजित मीडिया कार्यशाला को सम्‍बोधित करते हुए कही।

इस मौके पर एडीएम सुश्री नेहा मीना, संयुक्‍त कलेक्‍टर राजेश शाह, डा.राजेश पाटीदार, डिप्‍टी कलेक्‍टर सुश्री किरण आंजना एवं प्रेस एवं मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

कलेक्‍टर दिनेश जैन ने कहा कि दिव्‍यांग मतदाताओं के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। कलेक्‍टर ने कहा कि जिले में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित कर शतप्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। एडीएम सुश्री नेहा मीना ने कहा कि मतदाता सूची के शुद्धिकरण का अच्‍छा कार्य जिले में हुआ है। सभी मतदान केंद्रों को एकीकृत डिजाईन के आधार पर तैयार करवाया जा रहा है। मतदान दलों के कर्मचारियों के कल्‍याण कार्यो पर विशेष ध्‍यान दिया जा रहा है। मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्‍ध कराने के प्रयास किए जा रहे है। कार्यशाला में डॉ.राजेश पाटीदार ने मीडिया कार्यशाला आयोजन के उद्देश्‍य पर प्रकाश डालते हुए एमसीएमसी का गठन, पेड न्‍यूज, विज्ञापनों की निगरानी, प्रिंट मीडिया में विज्ञापन, राजनैतिक विज्ञापनों का पूर्व प्रमाणन, विज्ञापनों के प्रमाणीकरण में ध्‍यान देने योग्‍य बाते, प्रमाणन की समय सीमा, इलेक्‍ट्रानिक मीडिया, सोशल मीडिया, में विज्ञापनों का प्रमाणीकरण, पेडन्‍यूज के मामलों में की जाने वाली कार्यवाही, पेड न्‍यूज परखने के मापदण्‍ड, फेक न्‍यूज, फेक न्‍यूज पर की जाने वाली कार्यवाही आदि बिंदुओं पर विस्‍तार से प्रकाश डाला।

Related Post